राजस्थान

rajasthan

रीट पर रार : मेरे या मेरे परिवार की REET परीक्षा में सूई मात्र की भूमिका हो तो राजनीति से संन्यास ले लूंगा : डोटासरा

By

Published : Feb 7, 2022, 8:08 PM IST

रीट परीक्षा को लेकर उठ रहे सवालों के बीच गहलोत सरकार ने (REET level 2 Exam Cancelled) लेवल 2 की परीक्षा को रद्द कर दिया है. लेकिन सरकार के इस फैसले के बाद भी प्रदेश में सियासी बयानबाजी जारी है. इस मामले में पीसीसी चीफ डोटासरा ने बड़ा बयान दिया है. पढ़ें पूरी खबर...

Govind Singh Dotasra and CM Gehlot
डोटासरा और सीएम गहलोत

जयपुर. राजस्थान में रीट पर रार जारी है. सोमवार को कैबिनेट मीटिंग में बड़ा फैसला लेते हुए सीएम गहलोत ने रीट लेवल-2 की परीक्षा निरस्त कर दिया. वहीं, पूर्व शिक्षा मंत्री और मौजूदा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने (Dotasra on REET Controversy) रीट परीक्षा में उनके शामिल होने को लेकर लग रहे आरोपों पर पलटवार करते हुए कहा कि मेरे या मेरे परिवार के किसी भी सदस्य का अगर रीट परीक्षा में सूई मात्र भी भूमिका मिल जाए तो वह राजनीति से संन्यास ले लेंगे.

गोविंद सिंह डोटासरा ने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि बीजेपी के प्रदेश के नेता आपस में वर्चस्व की लड़ाई में उलझे हुए हैं. एक तरफ वसुंधरा राजे हैं, दूसरी तरफ सतीश पूनिया हैं और तीसरी तरफ किरोड़ी लाल मीणा हैं, जो अलग-थलग अकेले ही अपनी धुन में हैं. दिल्ली के कहने पर सभी नेता गहलोत सरकार को झूठे आरोपों के साथ (REET Paper Leak Case) बदनाम करने का षड्यंत्र रच रहे हैं. रीट परीक्षा में जिस तरह का माहौल बीजेपी ने बनाया है, इससे उन्होंने प्रदेश के 30 लाख बेरोजगारों का मजाक उड़ाया है.

क्या कहा डोटासरा और सीएम गहलोत ने...

डोटासरा ने कहा कि रीट परीक्षा को लेकर मेरे ऊपर व्यक्तिगत आरोप भी लगाए गए, लेकिन मैं यह दावे के साथ कहता हूं कि अगर किसी भी तरह का आरोप बीजेपी साबित कर पाए, जिसमें मेरे या मेरे परिवार के किसी भी तरह की भूमिका इस परीक्षा में साबित हो जाए तो मैं राजनीतिक से संन्यास ले लूंगा. बीजेपी के नेता सिर्फ (Politics on REET Issue) अपने शीर्ष नेतृत्व को खुश करने के लिए उनके द्वारा रचित षड्यंत्र को प्रदेश में फैला रहे हैं.

पढ़ें :Gehlot Government Big Decision: रीट लेवल-2 परीक्षा की निरस्त, कैबिनेट मीटिंग में सीएम का फैसला

पढ़ें :रीट लेवल-2 परीक्षा रद्द होने के बावजूद भाजपा सीबीआई जांच की मांग पर अड़ी, भाजपा नेता बोले- दोषियों को सजा दिलाने तक चुप नहीं बैठेंगे

झूठे आरोपों के साथ षड्यंत्र की कोशिश...
डोटासरा ने कहा कि जिस तरीके से प्रदेश की गहलोत सरकार ने 3 साल में जन विकास के लिए काम किए, आमजन की मूलभूत सुविधाओं को पूरा किया, जनकल्याणकारी योजनाएं धरातल पर पहुंची हैं, उससे बीजेपी पूरी तरीके से बौखला गई है. पीसीसी चीफ ने आगे कहा कि दिल्ली के नेताओं को लगता है कि वह सरकारी योजनाओं के नाम पर तो सरकार की आलोचना नहीं कर सकते, इसलिए झूठे आरोपों के साथ षड्यंत्र रच रहे हैं. राजस्थान सरकार को बदनाम करने कोशिश हो रही है.

किरोड़ी लाल पर गहलोत का Direct Attack...
रीट परीक्षा में हर दिन नए खुलासे करने वाले बीजेपी के राज्यसभा सांसद किरोड़ी लाल मीणा पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सीधा हमला बोला. सीएम गहलोत ने कहा कि जो व्यक्ति (CM Gehlot Alleged Kirodi Lal Meena) आरोप लगा रहा है कि संकुल में बैठकर रीट पेपर में गड़बड़ी की कोशिश करी गई या वह हर दिन नए खुलासे कर रहा है रीट परीक्षा को लेकर, उसके ऊपर भी सवाल खड़े होते हैं कि आखिर इस तरह के षड्यंत्र की जानकारी कहां से आई. किसी भी अपराध को करने के अलावा अपराध की जानकारी होने के बाद अगर उसे छुपाकर रखा जाता है तो वह भी उसी श्रेणी में शामिल माना जाता है.

पढ़ें :REET Paper Leak Case : किरोड़ी लाल मीणा ने साधा गहलोत सरकार पर निशाना, कहा- बड़े हाथियों को पकड़ने के लिए CBI जांच जरुरी

पढ़ें :REET paper leak case 2021 : किरोड़ी लाल मीणा ने फिर खोला आरोपों का पिटारा...डोटासरा, सुभाष गर्ग के साथ CM गहलोत और OSD सैनी पर लगाए गंभीर आरोप

एसओजी इस पूरे मामले की जांच कर रही है...
सीएम गहलोत ने कहा किहमें उम्मीद है कि जो लोग हर दिन गिरोह के षड्यंत्र को लेकर बात कर रहे हैं, वह भी किसी न किसी गिरोह में शामिल हैं. ऐसे में एसओजी को इनसे भी पूछताछ करनी चाहिए. सीएम गहलोत ने कहा कि बीजेपी के नेताओं को यह बताना चाहिए कि वह कौन से गिरोह के साथ मिले हुए हैं, क्योंकि उनके पास में वह सब जानकारी है जो पेपर लीक के गिरोह के पास है. मंत्री सुभाष गर्ग को लेकर उठ रहे सवालों पर भी सीएम गहलोत ने कहा कि किरोड़ी लाल मीणा हों या फिर बीजेपी के अन्य नेता, सिर्फ मीडिया में बने रहने के लिए इस तरह के बयान दे रहे हैं. उनके पास कोई तथ्य हैं तो वह उनको सबके सामने रखें. बिना तथ्य के आरोपों से सिर्फ सुर्खियां बटोरी जा सकती हैं, उनमें वास्तविकता नहीं होती.

ABOUT THE AUTHOR

...view details