राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

जयपुरः कोरोना के बीच सादगी से हुआ दिवाली पूजन

प्रदेशभर में कोरोना महामारी के चलते इस बार दीपावली सादगी से मनाई गई. बिना आतिशबाजी के शुभ मुहूर्त में पूजन कर सभी ने दिवाली को सेलिब्रेट किया. हालांकि लोगों में फिर भी उत्साह चरम पर था. सभी ने एक-दूजे को दिवाली की शुभकामनाएं दी.

Jaipur latest news, Jaipur Hindi News
कोरोना के बीच सादगी से हुआ दिवाली पूजन

By

Published : Nov 15, 2020, 12:11 AM IST

जयपुर. प्रदेशभर में कोरोना महामारी के चलते इस बार दीपावली सादगी से मनाई गई. बिना आतिशबाजी के शुभ मुहूर्त में पूजन कर सभी ने दिवाली को सेलिब्रेट किया. हालांकि लोगों में फिर भी उत्साह चरम पर था. सभी ने एक-दूजे को दिवाली की शुभकामनाएं दी.

दीपावली के मौके पर लोगों ने शाम को शुभ मुहूर्त में भगवान गणेश जी और देवी लक्ष्मीजी के साथ सरस्वती माँ की विधिवत पूजा की गई. जहां लोगों ने अपनी सुविधानुसार शुभ मुहूर्त प्रदोष काल में शाम 5.33 बजे से 8.12 मिनट बजे, तो वही वृष लग्न में शाम 5.37 बजे से 7.54 बजे, सिंह लग्न की बात करें तो मध्यरात्रि 12.07 बजे से 2.30 बजे तक, साथ ही सर्वश्रेष्ट मुहूर्त शाम 5.49 बजे से 6.02 बजे तक लोगों ने पूजन किट.

पढ़ेंःसूचना एवं जनसंपर्क विभाग के 20 अधिकारियों को दीपावली पर पदोन्नति का तोहफा

दीपोत्सव के मौके पर घर आंगन में घी के दीए जलाए गए और कइयों ने तो स्वदेशी झालरों से इमारतों को रोशन किया. हालांकि पटाखों पर बैन लग जाने से आतिशबाजी की कमी खल रही थी लेकिन कोविड-19 महामारी में इस फैसले का स्वागत किया और आतिशबाजी नहीं की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details