राजस्थान

rajasthan

Tokyo Olympic : प्रदेश के चार ओलंपिक खिलाड़ियों में एक बाहर, तीन अभी भी मैदान में, मेडल की उम्मीद बरकरार

By

Published : Jul 27, 2021, 1:54 PM IST

भारतीय शूटर दिव्यांश सिंह पंवार (Divyansh Singh Panwar) और इलावेनिल वालारिवन (Elavenil Valarivan) की जोड़ी 10 मीटर एयर राइफल मिक्स्ड (Rifle Mixed) टीम के क्वालीफिकेशन स्टेज 1 में भारत का प्रतिनिधित्व करने उतरी थी जिसमें ये जोड़ी 12वें स्थान तक ही पहुंच सकीं और स्टेज 2 में क्वालीफाई नहीं कर सकी.

Tokyo Olympic 2020
Tokyo Olympic 2020

जयपुर. मिक्सड 10 मीटर एयर राइफल इवेंट में भी देश के लिए मेडल की उम्मीद खत्म हो गई है. टोक्यो ओलंपिक में मंगलवार को आयोजित मिक्स 10 मीटर एयर राइफल मुकाबले में जयपुर के दिव्यांश और तमिलनाडु की वेलेरिवन की जोड़ी क्वालीफायर मुकाबले से बाहर हो गई है. राजस्थान से दिव्यांश के अलावा निशानेबाजी में अपूर्वी चंदेला, एथलीट में भावना जाट और रोइंग में अर्जुन लाल जाट भारतीय दल का हिस्सा है. दिव्यांश के बाहर होने के बाद भी इन तीन खिलाड़ियों की चुनौती अभी शेष है.

10 मीटर एयर राइफल की मिक्स प्रतिस्पर्धा में उम्मीद लगाई जा रही थी कि जयपुर के दिव्यांश और वेलेरिवन की जोड़ी कमाल कर सकती है. लेकिन मंगलवार को आयोजित क्वालीफायर मुकाबले में इन दोनों की जोड़ी 12वे स्थान पर रही और मुकाबले से बाहर हो गई. इस जोड़ी का स्कोर 626.5 रहा जिसमें इलावेनिल ने 313.2 और दिव्यांश ने 313.3 प्वाइंट अर्जित किए थे. इसी के साथ टोक्यों ओलंपिक में दिव्यांश का सफर यहीं खत्म होता है.

पढ़ें: टोक्यो ओलंपिक: रोवर्स अर्जुन और अरविंद ने किया उम्दा प्रदर्शन, सेमीफाइनल में पहुंचे

हालांकि अभी भी शूटर अपूर्वी चंदेला का मिक्स इवेंट का मुकाबला बाकी है तो वहीं एथलीट में भावना जाट मेडल के लिए चुनौती पेश करेंगी. भावना जाट का इवेंट 1 अगस्त के बाद होगा. इसके अलावा रोइंग इवेंट में जयपुर जिले के अर्जुन लाल ने नौकायान में रिपीचेज मुकाबले के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है. ऐसे में पुरुषों की लाइटवेट डबल स्कल्स रोइंग स्पर्धा में अभी भी मेडल की उम्मीद बची हुई है. राजस्थान से यह चार खिलाड़ी इस बार टोक्यो मे आयोजित हो रहे ओलंपिक मुकाबले में भारतीय दल का हिस्सा हैं. अभी 3 खिलाड़ी ओलंपिक के मौदान में जिनकी चुनौतियां अभी बाकी हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details