राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

राजपत्रित अवकाश के दिन भी चुनाव ड्यूटी के आदेश तामील कराएंगे कार्यालय अध्यक्ष

जयपुर में जिला निर्वाचन विभाग ने पंचायत चुनाव में कर्मचारियों की ड्यूटी के लिए जिले में स्थित सभी राजकीय कार्यालयों को जरूरी आदेश दिए गए हैं. कार्यालय अध्यक्षों को उनके कार्यालयों के कार्मिकों और अधिकारियों को राजपत्रित अवकाश में भी पंचायत आम चुनाव से संबंधित उनकी ड्यूटी आदेश तामील कराए जाने के आदेश दिए हैं.

By

Published : Jan 10, 2020, 2:09 PM IST

जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ जोगाराम, jaipur latest news
जिला निर्वाचन विभाग डयूटी को लेकर हुआ सख्त

जयपुर.जिला निर्वाचन विभाग पंचायत चुनाव में कर्मचारियों की ड्यूटी को लेकर सख्त हो गया है. जिले में स्थित सभी राजकीय कार्यालयों के कार्यालय अध्यक्षों को उनके कार्यालयों के कार्मिकों और अधिकारियों को राजपत्रित अवकाश में भी पंचायत आम चुनाव से संबंधित उनकी ड्यूटी आदेश तामील कराए जाने के आदेश दिए हैं. जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ जोगाराम ने यह आदेश जारी किए हैं.

जिला निर्वाचन विभाग डयूटी को लेकर हुआ सख्त

आदेश के अनुसार कार्यालय अध्यक्षों को मतदान दलों में लगाए जाने वाले कर्मचारियों, अधिकारियों के ड्यूटी आदेश की प्राप्ति करने और इससे संबंधित को तामील कराने के लिए 10 से 15 जनवरी तक आने वाले राजपत्रित अवकाश में भी जिम्मेदार कर्मचारियों को पाबंद करना होगा. यह कर्मचारी कार्यालय समय से पूर्व और उसके बाद कार्यालय में उपस्थित रहते हुए संबंधित कार्मिकों को इन आदेशों की तामील कराएंगे. आदेश की अवहेलना करने पर कार्यालय अध्यक्षों, संबंधित अधिकारी और कर्मचारी के विरुद्ध नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी.

प्रशिक्षण में अनुपस्थित रहे 3 कर्मचारियों को नोटिस

जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ जोगाराम ने पंचायत आम चुनाव में प्रथम चरण के 4 जनवरी को प्रथम प्रशिक्षण में अनुपस्थित रहने पर एक रिटर्निंग अधिकारी और 7 जनवरी को द्वितीय प्रशिक्षण में अनुपस्थित रहने पर 2 सहायक रिटर्निग अधिकारियों को कारण बताओ नोटिस जारी किया है. टोडी मनोहरपुरा शाहपुरा के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय के प्रधानाचार्य दयाशंकर असवाल को मतदान संख्या 14 में रिटर्निंग अधिकारी नियुक्त किया गया था, लेकिन वह 4 जनवरी को प्रथम प्रशिक्षण पर अनुपस्थित रहे.

पढ़ें- गौरी लंकेश मर्डर के मुख्य आरोपी की कोर्ट में पेशी, धनबाद से SIT ने किया था गिरफ्तार

इसी तरह से निठारा शाहपुरा के राजकीय आदर्श उच्च माध्यमिक विद्यालय के वरिष्ठ अध्यापक राम नारायण यादव और बगरू के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय के व्यख्याता सज्जन सिंह कुलार को सहायक रिटर्निग अधिकारी नियुक्त किया गया था. 7 जनवरी को इनका प्रशिक्षण था, लेकिन यह दोनों भी गैरहाजिर रहे. इन्हें 7 जनवरी को भवानी निकेतन महिला महाविद्यालय से प्रशिक्षण लेकर रवाना होना था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details