राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

जयपुर: क्वॉरेंटाइन सेंटर्स पर कोरोना निगेटिव आने वाले 726 व्यक्तियों को किया डिस्चार्ज

देश में फैले कोरोना वायरस को रोकने के लिए सरकार ने लॉकडाउन को 17 मई तक बढ़ा दिया है. वहीं, जयपुर विकास प्रधिकरण की ओर से संचालित क्वॉरेंटाइन सेंटर पर शनिवार तक 2 हजार 721 व्यक्तियों का रजिस्ट्रेशन किया गया. जिसमें से 736 व्यक्तियों की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आने पर उन्हें डिस्चार्ज कर दिया गया है.

By

Published : May 2, 2020, 10:59 PM IST

rajasthan news, जयपुर की खबर
कोरोना निगेटिव आने वाले 726 व्यक्तियों को किया डिस्चार्ज

जयपुर.जयपुर विकास प्राधिकरण की ओर से संचालित क्वॉरेंटाइन सेंटर पर शनिवार तक 2 हजार 721 व्यक्ति रजिस्टर्ड किए गए. जिनमें से 726 व्यक्तियों की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आने पर उन्हें डिस्चार्ज कर दिया गया.

राज्य सरकार के निर्देश पर जयपुर विकास प्राधिकरण क्वॉरेंटाइन सेंटर की व्यवस्था संभाल रहा है. वहीं, जेडीए कर्मचारी कोरोना वॉरियर्स बन इन सेंटर्स पर सेवाएं दे रहे हैं. वर्तमान में कोविड-19 के अंतर्गत अजमेर रोड और सीतापुर क्षेत्र में 7 संस्थानों में क्वॉरेंटाइन सेंटर संचालित किए जा रहे हैं. इन क्वॉरेंटाइन सेंटर्स पर शनिवार तक 2 हजार 721 व्यक्ति रजिस्टर किए गए. जिनमें कोरोना की निगेटिव रिपोर्ट आने पर 726 व्यक्तियों को डिस्चार्ज कर दिया गया.

कोरोना निगेटिव आने वाले 726 व्यक्तियों को किया डिस्चार्ज

उधर, क्वॉरेंटाइन सेंटर्स पर क्वॉरेंटाइन किए गए व्यक्तियों को जेडीए दो समय का नाश्ता और दो समय का गुणवत्तापूर्ण भोजन उपलब्ध करवा रहा है. साथ ही इन लोगों के लिए रहने और दिनचर्या की दूसरी सभी आवश्यक सामग्री भी राज्य सरकार के मापदंडों के अनुसार उपलब्ध करवाई जा रही हैं.

पढ़ें-जयपुर: लॉकडाउन में घर के बाहर खड़ी कार से स्पीकर और पेट्रोल चोरी

क्वॉरेंटाइन सेंटर्स पर अधिशासी अभियंता स्तर के प्रभारी, साथ ही इनके सहायक के रूप में सहायक अभियंता, कनिष्ठ अभियंता, लेखाकार सहायक एवं कनिष्ठ सहायक को लगाया गया है. इसके अतिरिक्त सेंटर्स पर आरएएस अधिकारी बतौर पर्यवेक्षक नियुक्त किए गए हैं. वहीं जेडीए में 24x7 कंट्रोल रूम भी स्थापित किया गया है. ताकि इन क्वॉरेंटाइन सेंटर्स पर किसी भी तरह की समस्या या अनियमितता आने पर सूचित किया जा सके और उपयुक्त स्तर पर उसमें कार्रवाई की जा सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details