राजस्थान

rajasthan

जयपुर में बाल मन के सवालों का जवाब देंगे केंद्रीय जलशक्ति मंत्री, डिजिटल बाल मेले में बच्चे दिखाएंगे प्रतिभा

By

Published : Dec 5, 2020, 1:42 AM IST

जयपुर में शनिवार को डिजिटल बाल मेले का आयोजन किया जाएगा. इस मेले में केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत भी मौजूद रहेंगे. डिजिटल बाल मेले में एक्टिंग, पेंटिंग, कुकिंग, फैंसी ड्रेस, कहानी लेखन, गान, डिबेट आदि प्रतियोगिताएं होंगी, जिसमें बच्चे भाग लेंगे और यह अपनी प्रतिभा दिखाएंगे.

जयपुर की ताजा हिंदी खबरें, Corona epidemic  rajasthan latest hindi news
जयपुर में आयोजित होगा डिजिटल बाल मेला

जयपुर.शहर में शनिवार को डिजिटल बाल मेले का आयोजन किया जाएगा. केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत शनिवार को डिजिटल बाल मेला में बच्चों से रूबरू होंगे और बच्चों के सवालों का जवाब देंगे. वो जल ही जीवन है, बचपन से सुनी कहानी ये बच्चे होते सच्चे हैं, बड़े बहाते फिर क्यों पानी? बाल मन के इन सवालों के जवाब देंगे.

राजस्थान में आयोजित हो रहा डिजिटल बाल मेला एक नवाचार है. कोरोना महामारी के इस मुश्किल दौर में बच्चों की प्रतिभा को निखारने का ये नायाब प्लेटफार्म है. ये देश का पहला बाल मेला है, जो महामारी के इस समय में बच्चों को ऑनलाइन एक-दूसरे की प्रतिभा जानने का मौका दे रहा है. घर में रहते हुए बच्चे अपनी प्रतिभा को खो नहीं दें, इसलिए डिजिटल बाल मेला प्रतियोगिताओं का एक बड़ा उत्सव है.

बाल मेले में एक्टिंग, पेंटिंग, कुकिंग, फैंसी ड्रेस, कहानी लेखन, गान, डिबेट आदि प्रतियोगिताएं होगी जिसमें बच्चे भाग लेंगे और यह अपनी प्रतिभा दिखाएंगे. हर क्षेत्र की प्रतिभा को आगे आने का अवसर मिले, इसलिए दस अलग-अलग क्षेत्रों का समावेश किया गया है. इस बाल मेला में शामिल होने के इच्छुक बच्चे मोबाइल से वीडियो बनाकर अपनी एंट्री 8005915026 मोबाइल नंबर पर वॉट्सएप या टेलीग्राम एप पर भेज सकते हैं.

पढ़ें-अनुशासन समिति न होने के चलते कांग्रेस से बगावत करने वालों पर नहीं हुई कोई कार्रवाई

खास बात यह है कि हर प्रतियोगिता में कोरोना से जंग जीतने के लिए जागरुकता बढ़ाने पर विशेष ध्यान रखा गया है. सभी प्रतियोगिताओँ के विषय कोरोना से संबंधित तय किए गए हैं. जीतने वालों बच्चों को कैश अवार्ड दिया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details