राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

'सर्वधर्म सड़क सुरक्षा' सम्मेलन का आयोजन, डीजीपी लाठर ने यातायात नियमों की पालना करने का दिए संदेश

राजधानी जयपुर के जवाहर सर्किल पर गुरुवार को जयपुर पुलिस की तरफ से 'सर्वधर्म सड़क सुरक्षा' सम्मेलन का आयोजन किया गया. इसमें विभिन्न धर्मों के धर्मगुरुओं ने भाग लिया और एक ही मंच के माध्यम से आमजन को यातायात नियमों की पालना करने का महत्वपूर्ण संदेश दिया.

By

Published : Feb 4, 2021, 2:00 PM IST

यातायात नियमों की पालना  Compliance of traffic rules  जयपुर न्यूज  सड़क हादसा  road accident  सड़क हादसे के प्रति जागरुकता  road accident Awareness
'सर्वधर्म सड़क सुरक्षा' सम्मेलन का हुआ आयोजन

जयपुर.सर्वधर्म सड़क सुरक्षा कार्यक्रम में मुख्य अतिथि डीजीपी एमएल लाठर रहे. साथ ही एडीजी ट्रैफिक स्मिता श्रीवास्तव ने भी कार्यक्रम में भाग लिया. प्रदेश में सड़क दुर्घटनाओं में जान गवाने वाले लोगों के बढ़ते हुए आंकड़े को कम करने के मकसद से और लोगों को यातायात नियमों के प्रति जागरूक करने का संदेश देने के लिए ही सम्मेलन का आयोजन किया गया.

'सर्वधर्म सड़क सुरक्षा' सम्मेलन का हुआ आयोजन

डीजीपी एमएल लाठर ने बताया कि लोगों की धर्म में विशेष आस्था है, जिसे देखते हुए विभिन्न धर्मगुरु के माध्यम से लोगों को यातायात नियमों की पालना करने का संदेश देते हुए सम्मेलन का आयोजन किया गया. इसके साथ ही पुलिस ने आमजन को यह भी बताया गया कि कोरोना के चलते प्रदेश में 2,500 के करीब लोगों की जान गई है. लेकिन वहीं सड़क हादसे में 9,000 से भी अधिक लोग मौत का शिकार हुए हैं.

यह भी पढ़ें:स्पेशल: संपत्ति संबंधित अपराधों में साल 2020 में राजस्थान पुलिस ने की 49 फीसदी की रिकवरी

डीजीपी एमएल लाठर ने कहा कि उन्होंने सभी जिला अधीक्षकों को यह निर्देश दिए हैं कि जिस प्रकार से हत्या के मामलों को गंभीरता के साथ लिया जाता है. वैसे ही सड़क दुर्घटना में जान गवाने वाले प्रकरणों को भी गंभीरता से लिया जाए. क्योंकि सड़क दुर्घटना में होने वाली मौत का उस व्यक्ति के परिवार पर बहुत बुरा असर होता है, जिसकी सड़क दुर्घटना में मृत्यु होती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details