राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

राजस्थान में बढ़ते अपराध पर डीजीपी का बयान, कहा- 'पहले अपराध होते थे लेकिन मुकदमे दर्ज नहीं'

प्रदेश में बढ़ती आपराधिक वारदातों को लेकर प्रदेश पुलिस के मुखिया डीजीपी कपिल गर्ग ने बयान दिया है. उनका कहना है कि पहले जो अपराध होते थे उनके मुकदमे दर्ज नहीं होते थे. अब जनता में पुलिस के प्रति विश्वास बढ़ा है तो मुकदमे ज्दाया दर्ज किए जा रहे हैं.

By

Published : Jun 5, 2019, 5:33 PM IST

कपिल गर्ग, डीजीपी, राजस्थान

जयपुर:प्रदेश में बढ़ते अपराध को लेकर डीजीपी कपिल गर्ग ने बयान दिया है. डीजीपी का कहना है कि राजस्थान देश का पहला राज्य बन रहा है. जहां सभी परिवादियों के मामलों को दर्ज किया जाने लगा है. साथ ही लोगों का पुलिस पर विश्वास भी बढ़ रहा है जिसके चलते अपराध के आंकड़े भी बढ़ रहे हैं.

राजस्थान में गैंगरेप, लूट और हत्या के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. जिसको लेकर राज्य की कानून व्यवस्था को लेकर सवाल खड़े हो रहे है. वहीं प्रदेश में बढ़ते अपराधों को लेकर डीजीपी कपिल गर्ग ने मीडिया से बातचीत में की. उन्होंने कहा कि, अपराध पहले भी बढ़ते थे, लेकिन मुकदमे दर्ज नहीं होते थे. अपराध की घटनाएं भी पहले जैसी ही है लेकिन अब सबके सामने आने लगी है.

वीडियो : राजस्थान में सभी परिवादियों के मुकदमे दर्ज हो रहे हैं : डीजीपी

उनका कहना है कि पिछले सालों में पीड़ित अपराध के मामले दर्ज कराने थाने पर नहीं पहुंच रहे थे. उन्हें पुलिस पर विश्वास नहीं था, कि पुलिस मामलों को दर्ज करेगी. लेकिन अब जब आसानी से मुकदमे दर्ज हो रहे और लोगों को पुलिस पर विश्वास हो रहा है. इसके चलते अपराध के आंकड़े भी बढ़ते जा रहे हैं राजस्थान देश का पहला राज्य बन रहा है जहां सभी परिवारों को मामला दर्ज किया जाने लगा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details