राजस्थान

rajasthan

DGP भूपेंद्र सिंह यादव ने राजधानी में किया पैदल मार्च, लिया कर्फ्यूग्रस्त क्षेत्रों का जायजा

By

Published : Apr 13, 2020, 11:05 PM IST

राजधानी में कोरोना वायरस से बचाव के लिए लगे लॉकडाउन और कर्फ्यू का निरीक्षण करने डीजीपी भूपेंद्र सिंह यादव देर रात पैदल मार्च किया. उन्होंने इस दौरान कार्यरत पुलिसकर्मियों की हौसला अफजाई की और सबको कोरोना संक्रमण से बचने के प्रति सतर्क रहने को कहा.

जयपुर न्यूज, jaipur news
जयपुर की गलियों में DGP ने देर रात किया पैदल मार्च

जयपुर.राजधानी में लगातार कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है. शहर के कई इलाकों में कर्फ्यू तो कहीं लॉकडाउन है. ऐसे में चप्पे-चप्पे पर 24 घण्टे पुलिसकर्मियों मुस्तैद है. इसी बीच पुलिस महकमे के मुखिया डीजीपी भूपेंद्र सिंह यादव खुद ग्राउंड जीरो पर मौजूद है. जहां डीजीपी सुबह सीकर दौरे पर गए तो वहीं देर रात जयपुर पहुंचते ही उन्होंने कर्फ्यू ग्रस्त इलाकों में पैदल मार्च किया.

जयपुर की गलियों में DGP ने देर रात किया पैदल मार्च
देर रात पैदल मार्च के दौरान डीजीपी भूपेंद्र सिंह जयपुर शहर के रामगंज, नवाब का चौराहा, महावत की गली सहित कई कॉलोनियों में भी पैदल घूमे. इस दौरान गली-मोहल्लों में तैनात पुलिसकर्मियों की हौसला अफजाई की. साथ ही कोरोना संक्रमण से बचने के प्रति सतर्क रहने को कहा. पैदल मार्च के दौरान डीजीपी के साथ कमिश्नर आनंद श्रीवास्तव, लॉ एंड ऑर्डर कमिश्नर अजयपाल लांबा सहित तमाम पुलिस अधिकारी भी मौजूद रहे.

पढ़ें:स्पेशल: कोरोना संकट में किन बातों का रखें ध्यान, कैसी होनी चाहिए आपकी दिनचर्या?

दरअसल, कोरोना संक्रमण फैलने के साथ ही लॉकडाउन और कर्फ्यू में स्काउट गाइड, एनसीसी, पुलिस मित्र, सीएलजी सदस्य और पूर्व सैनिकों की सेवाएं भी ली जा रही है, जो कि पुलिस जवानों के साथ खड़े नजर आए.

सभी के सहयोग और समर्थन की वजह से पुलिस भी अधिक बेहतर तरीके से काम कर पा रही है. वहीं डीजीपी ने कहा कि, सभी पुलिसकर्मी बहुत उत्साह के साथ काम कर रहे हैं. इस समय पुलिस अलग तरह से काम कर रही है. आमजन के प्रति अधिक उत्तरदायी होकर सबकी सुरक्षा और संक्रमण को रोकने में लगी हुई है. साथ ही पुलिस आमजन की अपेक्षाओं पर पूरी तरह खरी उतर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details