राजस्थान

rajasthan

यौन अपराध बढ़ना हमारे समाज के लिए चिंता का विषय: डीजीपी

By

Published : Oct 2, 2020, 10:46 PM IST

डीजीपी भूपेंद्र सिंह ने बढ़ते यौन अपराधों पर चिंता जताई है. लेकिन साथ ही उन्होंने कहा कि पुलिस ऐसे मामलों में निष्पक्ष जांच कर रही है. वहीं, प्रदेश में दुष्कर्म मामलों पर हो रही राजनीति पर उन्होंने कहा कि इन सब पर टिप्पणी करना उनका काम नहीं है.

dgp bhupendra singh,  dgp bhupendra singh latest news
डीजीपी भूपेंद्र सिंह ने बढ़ते यौन अपराधों पर चिंता जताई है

जयपुर.प्रदेश में पिछले कुछ दिनों में दुष्कर्म के कई मामले सामने आए हैं. जिसके बाद से लगातार सरकार और पुलिस की कार्यशैली सवालों के घेरे में थी. शुक्रवार को बढ़ते यौन अपराधों पर राजस्थान के डीजीपी भूपेंद्र यादव ने चिंता जताई और कहा कि पुलिस लगातार ऐसे मामलों में निष्पक्ष और कानून सम्मत कार्रवाई कर रही है. डीजीपी ने कहा कि गंभीर अपराध वाले केसों में विशेष टीम गठित करके जांच करवाई जा रही है.

यौन हिंसा पर डीजीपी का बयान

पढ़ें:हाथरस डीएम के जयपुर स्थित आवास के बाहर भीम आर्मी का प्रदर्शन

बारां, सवाईमाधोपुर और बांसवाड़ा के मामलों पर जब डीजीपी से सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि इन पर हो रही राजनीति पर टिप्पणी करना पुलिस का काम नहीं है. उन्होंने इन मामलों में पुलिस की तरफ से जांच में किसी भी तरह की कमी की बात से इंकार किया. उन्होंने कहा कि जब केस की जांच चल रही हो तो जांच पूरी होने से पहले निष्कर्ष नहीं निकाला जा सकता है. ये जांच को प्रभावित करता है.

डीजीपी ने कहा कि वो भी एक आम इंसान हैं, एक पिता हैं. इसलिए समाज में बढ़ती यौन हिंसा उनके लिए भी उतनी ही चिंता का विषय है जितनी की किसी आम आदमी के लिए. उन्होंने कहा कि पुलिस के नाते हमारे दो काम हैं. पहला की घटना की त्वरित जांच शुरू की जाए और न्याय दिलाया जाए. वहीं, दूसरी और कानून की पालना करवाने का काम भी पुलिस का होता है. कई बार एक ही घटना के अलग-अलग पक्ष प्रस्तुत किए जाते हैं. परिवादी की ओर से शुरू में कुछ और बात कही जाती है और बाद में वस्तुस्थिति बदल जाती है. उन्होंने कहा कि पुलिस अधिकारियों की ओस से प्रयास किया जा रहा है कि घटना की तह तक जाकर जांच की जाए और घटना के सही तथ्य सामने लाए जाएं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details