राजस्थान

rajasthan

DGP एमएल लाठर ने लोगों से की कोरोना हेल्थ प्रोटोकॉल की पालना करने की अपील

By

Published : Nov 24, 2020, 1:49 AM IST

प्रदेश में लगातार कोरोना के आंकड़े बढ़ते जा रहे हैं. पुलिस प्रशासन की ओर से कोरोना से बचाव के लिए लोगों को जागरूक किया जा रहा है. पुलिस लगातार लोगों से मास्क पहनने और सोशल डिस्टेंसिंग की पालना करने की अपील कर रही है. कोरोना के बढ़ते आंकड़ों में कमी लाने के लिए राजधानी जयपुर समेत आठ जिलों में रात्रि कालीन कर्फ्यू लागू किया गया है.

कोरोना के प्रति जागरूकता  सोशल डिस्टेंसिंग की पालना  राजस्थान में कोरोना के बढ़ते केस  जयपुर लेटेस्ट न्यूज  jaipur latest news  rajasthan latest news  Director General of Police ML Lather  Awareness of corona  Cradle of social distancing
कोरोना हेल्थ प्रोटोकॉल की पालना करने की अपील

जयपुर.राजस्थान पुलिस महानिदेशक एमएल लाठर ने आमजन से कोरोना हेल्थ प्रोटोकॉल की पालना करने की अपील की है. पुलिस महानिदेशक एमएल लाठर ने कहा कि प्रदेश में कोरोना के संक्रमण की रोकथाम के लिए हेल्थ प्रोटोकॉल और सभी प्रावधानों की अनिवार्य रूप से पालना करना आवश्यक है.

कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए मास्क लगाना सोशल डिस्टेंसिंग की पालना करना और हाथों की सफाई समेत अन्य सतर्कता बरतना जरूरी है. डीजीपी ने बताया कि राजस्थान पुलिस की ओर से कोरोना के संक्रमण की रोकथाम के लिए प्रदेश में लागू राजस्थान एपिडेमिक अध्यादेश के साथ ही अन्य सभी प्रावधानों के तहत प्रभावी कार्रवाई की जा रही है.

यह भी पढ़ें:राजस्थान में 15 दिसंबर तक आ सकती है कोरोना की दूसरी लहर : रघु शर्मा

प्रदेश में कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम के लिए लागू राजस्थान एपिडेमिक अध्यादेश के तहत अब तक 9 लाख 67 हजार से अधिक व्यक्तियों का चालान किया जा चुका है. सार्वजनिक स्थलों पर मास्क नहीं लगाने पर 3 लाख 41 हजार, बिना मास्क पहने लोगों को सामान बेचने पर 13,737, निर्धारित सुरक्षित भौतिक दूरी नहीं रखने पर 6 लाख 09 हजार 900 व्यक्तियों के चालान किए गए हैं. सार्वजनिक स्थलों पर थूकने, शराब का सेवन करने और सार्वजनिक स्थलों पर गुटका तंबाकू का सेवन करने वाले व्यक्तियों के खिलाफ भी कार्रवाई की गई है.

यह भी पढ़ें:प्रदेश में कोरोना के 3,232 नए मामले, कुल संक्रमित मरीजों की संख्या पहुंची 2,47,168 पर

निषेधाज्ञा और क्वॉरेंटाइन मापदंडों का उल्लंघन करने पर 3,764 एफआईआर दर्जकर अब तक 9,790 व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया है. निषेधाज्ञा और एमवी एक्ट के तहत 12 लाख 27 हजार 412 वाहनों का चालान और 1 लाख 75 हजार 427 वाहनों को जब्त किया गया है.तकरीबन 22 करोड़ 61 लाख से अधिक जुर्माना वसूल किया जा चुका है. राजस्थान में 31 हजार 401 व्यक्तियों को सीआरपीसी के प्रावधानों के तहत शांति भंग के आरोप में गिरफ्तार किया जा चुका है. सोशल मीडिया के दुरुपयोग के मामलों में अब तक 232 मुकदमे दर्जकर 303 असामाजिक तत्वों के खिलाफ अभियोग दर्ज किया गया है और 256 लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details