राजस्थान

rajasthan

जयपुरः डीजी जेल NRK रेड्डी हुए रिटायर्ड...साथियों को टीम भावना से काम करने की दी नसीहत

By

Published : May 29, 2020, 8:20 PM IST

राजस्थान जेल महकमें के डीजी जेल एनआरके रेड्डी शुक्रवार को रिटायर हो गए. जेल मुख्यालय में उनकी विदाई समारोह का आयोजन हुआ. विदाई समारोह के दौरान डीजी जेल एनआरके रेड्डी भावुक हो गए और जवानों का हौसला अफजाई करते हुए टीम भावना से काम करने की नसीहत दी.

jaipur news, dg jail, जयपुर न्यूज, डीजी जेल
डीजी जेल एनआरके रेड्डी हुए रिटायर्ड

जयपुर. राजस्थान जेल डीजी एनआरके रेड्डी का कार्यकाल शुक्रवार को समाप्त हो गया. 21 मई 1960 को जन्मे एन रविंद्र कुमार रेड्डी राजस्थान केडर 1986 बैच के आईपीएस अधिकारी है. रेड्डी 4 जनवरी 2019 को राजस्थान जेल के महानिदेशक बने.

डीजी जेल एनआरके रेड्डी हुए रिटायर्ड

बता दें, कि आंध्र प्रदेश के मूल निवासी डीजी जेल एनआरके रेड्डी ने एमए तक शिक्षा प्राप्त की. उन्होंने 1988 में अजमेर के ब्यावर में एएसपी से पुलिस करियर की शुरुआत की थी. तेज तर्रार और ईमानदार छवि के अफसर रेड्डी को करीब 32 वर्षो के कार्यकाल के दौरान पुलिस महकमे में तमाम बड़े पदों पर काम करने का अनुभव रहा.

एनआरके रेड्डी झुंझुनू, कोटा, पाली, अजमेर और सीबीआई में एसपी रहे. वहीं जोधपुर और उदयपुर रेंज में बतौर रेंज आईजी अपने काम को अंजाम देने के साथ ही हैदराबाद पुलिस अकादमी में भी बतौर संयुक्त निदेशक अपनी सेवाएं दी. एडीजी लॉ एंड ऑर्डर का अहम जिम्मा संभालने के बाद वे राजस्थान में स्पेशल डीजी लॉ एंड ऑर्डर के पद पर रहे और प्रदेश की कानून व्यवस्था को पटरी पर लाने का काम किया. इन पदों पर तैनाती के दौरान उन्होंने अपने काम को बखूबी से अंजाम दिया.

पढ़ेंःजयपुर: सचिवालय में नौकरी करता था कोरोना पॉजिटिव महिला का बेटा...बिल्डिंग का सेकेंड फ्लोर किया गया सील

बता दें कि राजस्थान पुलिस और जेल महकमे में अहम पदों पर काम करने के बाद एनआरके रेड्डी ने पुलिसकर्मियों और जेल कर्मियों के दुख दर्द को समझा और उन्हें दूर करने के प्रयास भी किए. अपने डेढ़ साल के कार्यकाल के दौरान रेड्डी ने जेल महकमे में सुधार के लिए कई योजनाएं लागू करने की कवायद की. उन्होंने जेलों में मोबाइल फोन और मादक पदार्थों की रोकथाम के साथ ही जिलों में संचालित गिरोहों को भी रोकने का प्रयास किया.

पढ़ेंःआजादी के 73 साल बाद भी मूलभूत सुविधाओं को तरसता गांव लालपुरा...

डीजी जेल एन आरके रेड्डी की सेवानिवृत्ति पर जेल मुख्यालय में भव्य विदाई समारोह आयोजित हुआ. जेल बैंड की मधुर स्वर लहरियों के बीच उन्हें विदाई दी गई. इस मौके पर जेल मुख्यालय में डीजी गैलरी का भी उद्घाटन हुआ, लेकिन सबसे खास महकमे की पुरानी परंपरा अनुसार रस्से से डीजी जेल की गाड़ी को जेल मुख्यालय से बाहर लाना रहा. इस दौरान डीजी एनआरके रेड्डी अपने सहयोगी अफसरों को देखकर भावुक हो गए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details