राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

मेडल जीतने के बाद जयपुर पहुंचे देवेंद्र झाझड़िया, एयरपोर्ट पर हुआ भव्य स्वागत...कहा- मेडल के हैट्रिक का सपना पूरा

टोक्यो पैरालंपिक में देश के लिए मेडल जीतने वाले देवेंद्र झाझड़िया शनिवार को जयपुर पहुंचे, जहां उनका भव्य स्वागत किया गया. इस दौरान ईटीवी भारत से बातचीत करते हुए झाझड़िया ने कहा कि कोरोना काल में उनकी पत्नी ने कोच की भूमिका निभाई और टोक्यो पैरालंपिक की तैयारियों में उनका बखूबी साथ दिया.

By

Published : Sep 4, 2021, 2:15 PM IST

Updated : Sep 4, 2021, 2:35 PM IST

Devendra Jhajharia, tokyo paralympics 2020
जयपुर पहुंचे देवेंद्र झाझड़िया

जयपुर. टोक्यो पैरालंपिक में देश के लिए मेडल जीतने वाले देवेंद्र झाझड़िया जयपुर एयरपोर्ट पहुंचे, जहां उनका भव्य स्वागत किया गया. इस मौके पर बड़ी संख्या में उनके समर्थक और परिजन जयपुर एयरपोर्ट पर मौजूद रहे.

पढ़ें- Tokyo Paralympic: पैराशूटर्स ने सिल्वर और गोल्ड पर लगाया निशाना, CM गहलोत बोले 'शानदार'!

इस दौरान ईटीवी भारत से बातचीत में उन्होंने कहा कि उनका और उनके परिवार का एक सपना था कि वह पैरालंपिक खेलों में देश के लिए मेडल की हैट्रिक बनाए और उनका यह सपना पूरा हो गया है. देवेंद्र ने कहा कि जब कोविड-19 संक्रमण आया तो उनकी तैयारियों पर भी असर पड़ा, लेकिन उनकी पत्नी ने कोच की भूमिका उस समय निभाई और टोक्यो पैरालंपिक की तैयारियों में उनका बखूबी साथ दिया.

मेडल जीतने के बाद जयपुर पहुंचे देवेंद्र झाझड़िया,

इसके अलावा देवेंद्र ने गुजरात गांधीनगर में रहकर अपनी तैयारियों को अंतिम रूप दिया और टोक्यो पैरालंपिक में देश के लिए सिल्वर मेडल जीतकर एक इतिहास बनाया. देवेंद्र ने जेवेलियन थ्रो में देश के लिए मेडल जीता है.

राजस्थान के पैरा एथलीट देवेंद्र ने टोक्यो पैरालंपिक का टिकट अपने ही पुराने रिकॉर्ड को तोड़कर हासिल किया था. इसके अलावा देवेंद्र इससे पहले भी देश के लिए पैरालंपिक में दो बार गोल्ड मेडल जीत चुके हैं. देवेंद्र ने वर्ष 2004 पैरालंपिक एथेंस में पहला स्वर्ण पदक जीता था, जबकि वर्ष 2016 रियो डी जेनेरियो में आयोजित ग्रीष्मकालीन पैरालंपिक में दूसरा स्वर्ण पदक अपने नाम किया. इसके अलावा उन्हें खेल रत्न पद्मश्री और अर्जुन अवार्ड से भी नवाजा जा चुका है.

Last Updated : Sep 4, 2021, 2:35 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details