राजस्थान

rajasthan

डिप्टी सीएम पायलट ने बेरोजगार एकीकृत महासभा के अध्यक्ष उपेन यादव का SMS अस्पताल पहुंच तुड़वाया अनशन

By

Published : Nov 12, 2019, 10:30 PM IST

बेरोजगारों की 15 सूत्री मांगों को लेकर अनशन कर रहे बेरोजगार एकीकृत महासभा के अध्यक्ष उपेन यादव का उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने मंगलवार को अनशन तुड़वाया. साथ ही पायलट ने मांगों पर सरकार के साथ मिलकर समाधान निकालने का आश्वासन दिया. दरअसल, उपेन यादव पिछले एक सप्ताह से अनशन कर रहे थे.

पायलट ने तुड़वाया उपेन यादव का अनशन, Pilot breaks Upen Yadav hunger strike

जयपुर. प्रदेश के उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट मंगलवार देर रात अचानक सवाई मानसिंह अस्पताल पहुंचे. जहां उन्होंने मेडिकल आईसीयू में भर्ती बेरोजगार नेता उपेन यादव से कुशलक्षेम पूछी. साथ ही करीब एक सप्ताह से जारी उनके अनशन को जूस पिलाकर तुड़वाया. इस दौरान परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास और हॉस्पिटल के चिकित्सक भी मौजूद रहे.

डिप्टी सीएम पायलट ने तुड़वाया उपेन यादव का अनशन

बता दें कि विभिन्न भर्तियों के मामलों में अनशन कर रहे राजस्थान बेरोजगार एकीकृत महासंघ के अध्यक्ष उपेन यादव सवाई मानसिंह अस्पताल के आईसीयू में एडमिट हैं. आंदोलन के तहत उपेन 7 दिन से अनशन कर रहे थे. डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने उपेन के स्वास्थ्य के संबंध में भी डॉक्टर से जानकारी ली. साथ ही उन्होंने कहा कि रोजगार से जुड़ी मांगों को लेकर बेरोजगार संघ की मांगों पर सरकार गंभीर है. उनकी मांगों पर सरकार जल्द ही गंभीरता से विचार करेगी. उन्होंने कहा कि बेरोजगारों के सामने आ रही अड़चनों को दूर करने का प्रयास किया जाएगा.

पढ़ें- बेरोजगार संघ के अध्यक्ष उपेन यादव की तबीयत बिगड़ी, एसएमएस अस्पताल में भर्ती

गौरतलब है कि बेरोजगारों की 15 सूत्री मांगों को लेकर उपेन यादव ने शहीद स्मारक से अनशन शुरू किया था. जहां से पुलिस की ओर से हटाए जाने पर गोपालपुरा रोड स्थित कार्यालय पर अनशन कर रहे थे. जहां तबीयत बिगड़ने पर उन्हें जयपुरिया अस्पताल भर्ती कराया गया. जिसे बाद में एसएमएस अस्पताल में रेफर कर दिया गया. लेकिन फिर भी उपेन यादव ने आईसीयू में भी अपना अनशन जारी रखा. वहीं, मंगलवार को उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट और परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने समझाई कर अनशन तुड़वाया.

बता दें कि इससे पहले मंगलवार सुबह उपेन यादव के समर्थन में बड़ी संख्या में बेरोजगारों ने अस्पताल परिसर में भी मांगों को पूरा करने को लेकर नारेबाजी कर प्रदर्शन किया था. वहीं, लंबित भर्तियों को पूरा करवाने, विभागों में रिक्त पद भरने और परीक्षा परिणाम जारी करने समेत बेरोजगार बोर्ड बनवाने की मांग को लेकर बेरोजगार आंदोलनरत हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details