राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

फर्जीवाड़ा रोकने के लिए डेंटिस्ट का अब यूनिक आईडी होगी जारी

देशभर के डेंटिस्ट को एक यूनिक आईडी नंबर जारी किया जाएगा  ताकि गलत रूप से प्रैक्टिस कर रहे लोगों पर कार्रवाई की जा सके. शुक्रवार को होने वाले कार्यक्रम में काउंसिल के लिए एक नई आचार संहिता बनाई जाएगी और देश के सभी डेंटिस्ट को एक यूनिक आईडी नंबर भी जारी किया जाएगा जो उसकी पहचान होगी.

By

Published : Aug 22, 2019, 6:44 PM IST

Dentist will now be issued unique ID number in jaipur, राजस्थान स्टेट डेंटल काउंसलिंग न्यूज, डेंटिस्ट को होगा अब यूनिक आईडी होगी जारी

जयपुर. अब देशभर के डेंटिस्ट को एक यूनिक आईडी नंबर जारी किया जाएगा ताकि गलत रूप से प्रैक्टिस कर रहे लोगों पर कार्रवाई की जा सके. इसे लेकर शुक्रवार को जयपुर में बड़े कार्यक्रम का आयोजन भी किया जा रहा है.

डेंटिस्ट को होगा अब यूनिक आईडी होगी जारी

राजस्थान स्टेट डेंटल काउंसलिंग ने बताया कि देशभर के स्टेट डेंटल काउंसिल के अध्यक्ष, रजिस्ट्रार और डीसीआई सदस्यों कि कल एक अहम बैठक जयपुर में आयोजित की जाएगी जहां गलत तरीके से जो डेंटिस्ट प्रैक्टिस कर रहे लोगों को चिन्हित करने के लिए कई प्रस्ताव पर चर्चा की जाएगी.

पढ़ें:विधानसभा-लोकसभा के बाद अब महापौर चुनाव में भी वंशवाद का साया, कोई रिश्तेदार के लिए तो कोई बेटे के लिए मांग रहा टिकट

राजस्थान स्टेट डेंटल काउंसिल के अध्यक्ष डॉक्टर विकास जैफ ने बताया कि शुक्रवार को होने वाले कार्यक्रम में काउंसिल के लिए एक नई आचार संहिता बनाई जाएगी और देश के सभी डेंटिस्ट को एक यूनिक आईडी नंबर भी जारी किया जाएगा जो उसकी पहचान होगी. उन्होंने बताया कि आज देश में फर्जी तरीके से कई डेंटिस्ट लोगों का इलाज कर रहे हैं तो ऐसे में इन लोगों पर लगाम कसने के लिए यह तैयारी की जा रही. इस यूनिक आईडी से यह पता चल सकेगा कि देश में कितने दंत चिकित्सक कार्य कर रहे हैं और साथ ही इसका फायदा यह भी होगा कि अगर कोई दंत चिकित्सक भारत के किसी भी शहर में अपनी प्रैक्टिस करें तो उसे उस राज्य से किसी प्रकार का पंजीकरण करवाने की आवश्यकता नहीं होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details