राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

राजस्थान से तस्करी के लिए पंजाब ले जा रहे थे पॉपी स्ट्रॉ, दिल्ली पुलिस ने पकड़े दो तस्कर

क्राइम ब्रांच ने पॉपी स्ट्रॉ (खसखस) की तस्करी करने वाले एक गैंग के दो सदस्यों को गिरफ्तार (police arrested two drugs peddler with poppy straw) किया है. आरोपियों की पहचान रोहन और कंवरपाल उर्फ बनिया के रूप में हुई है.

By

Published : Mar 25, 2022, 11:06 PM IST

दिल्ली में खसखस की तस्करी
दिल्ली पुलिस ने पकड़े दो तस्कर

नई दिल्ली/जयपुर.पॉपी स्ट्रॉ (खसखस) की तस्करी करने वाले एक गैंग के दो सदस्यों को क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार किया है. आरोपियों की पहचान रोहन और कंवरपाल उर्फ बनिया के रूप में हुई है. पुलिस ने इनके पास से 252 किलो खसखस बरामद की है. आरोपी इसे राजस्थान से लेकर आये थे और पंजाब में सप्लाई करने वाले थे. इस गैंग से जुड़े अन्य लोगों की पुलिस तलाश कर रही है.

डीसीपी रोहित मीणा के अनुसार, क्राइम ब्रांच की टीम को सूचना मिली थी कि कुछ युवक पंजाब में खसखस नामक नशा बेचते हैं. इस जानकारी पर इंस्पेक्टर संदीप कुमार की देखरेख में पुलिस टीम ने रोहन कुमार नामक युवक को गिरफ्तार किया. उसके पास से 58 किलो खसखस बरामद हुई. यह ड्रग्स लेकर वह स्कूटी पर सोनिया विहार पुस्ता से जा रहा था. इसे लेकर एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया. उससे मिली जानकारी पर पुलिस टीम ने यूपी के विजय विहार इलाके में छापा मारकर 194 किलो खसखस एक मकान से बरामद की. उसने पुलिस को बताया कि वह कंवरपाल उर्फ बनिया के लिए काम करता है. जिस मकान से यह ड्रग्स बरामद हुई है, उसे कंवरपाल ने किराए पर लिया था.

पढ़ें.सावधान! यहां हर मोड़ पर धोखा है...कहीं क्रिप्टोकरेंसी में निवेश के नाम पर तो कहीं फ्रेंचाइजी दिलाने के नाम पर लाखों की ठगी

रोहन की गिरफ्तारी के बाद कंवरपाल फरार चल रहा था. पुलिस टीम ने गुप्त सूचना पर उस्मानपुर निवासी कंवरपाल को गिरफ्तार कर लिया. उसने पुलिस को बताया कि वह राजस्थान से नशे की खेप लेकर आया था. वह पहले भी मध्यप्रदेश में एनडीपीएस एक्ट के मामले में गिरफ्तार हो चुका है. उस समय उसके पास से 151 किलो खसखस बरामद हुई थी.

गिरफ्तार किया गया आरोपी कंवरपाल लंबे समय से ड्रग्स तस्करी में लिप्त है. वह कमीशन पर खसखस पहुंचाने वाले युवाओं को तलाशता था और उनसे यह तस्करी करवाता था. दूसरा आरोपी रोहन कुमार कंवरपाल के लिए कमीशन पर काम करता था. उसका पुराना कोई आपराधिक रिकॉर्ड नहीं मिला है. पुलिस दोनों आरोपियों से पूछताछ कर यह ड्रग्स सप्लाई करने वाले लोगों तक पहुंचने की कोशिश कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details