राजस्थान

rajasthan

जयपुर: मकान का छज्जा गिरने से एक व्यक्ति की दर्दनाक मौत

By

Published : Jul 17, 2021, 6:54 PM IST

Updated : Jul 17, 2021, 8:08 PM IST

जयपुर में शनिवार को एक जर्जर मकान के छज्जा गिरने से एक व्यक्ति की दर्दनाक मौत हो गई. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

Jaipur Police,  jaipur latest news
मकान का छज्जा गिरा

जयपुर.राजधानी जयपुर के आमेर थाना इलाके में शनिवार को जर्जर मकान का छज्जा गिरने से एक व्यक्ति की दर्दनाक मौत हो गई. आमेर के हाडीपुरा क्षेत्र में मकान के नीचे बैठे एक व्यक्ति पर अचानक जर्जर बालकनी गिर गया. घटना की सूचना मिलने पर आमेर थाना पुलिस, एसडीएम आमेर और नगर निगम के अधिकारी मौके पर पहुंचे.

पढ़ें- ऑक्सीजन सिलेंडर में लगी आग, पत्नी की मौत, पति की हालत गंभीर

इसके बाद मलवा हटवाकर व्यक्ति को तुरंत आमेर अस्पताल पहुंचाया गया, जहां पर डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया गया. शव का पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सुपुर्द किया जाएगा.

स्थानीय लोगों के मुताबिक मकान की जर्जर बालकनी के नीचे बैठे व्यक्ति को यह अंदेशा नहीं था कि बालकनी धरधरा कर गिर पड़ेगी. पास में बैठे एक बुजुर्ग बालकनी गिरने पर चिल्लाया. लोग बुजुर्ग की आवाज सुनकर बाहर निकले तो बालकनी के मलबे और कातलों के नीचे व्यक्ति दबा हुआ था.

घटना की सूचना मिलने पर आमेर थाना पुलिस मौके पर पहुंची. मकान की बालकनी के नीचे बैठे व्यक्ति पर अचानक बालकनी गिरने से सिर सहित शरीर के हिस्सों में गंभीर चोटें आई. सिर फटने के कारण व्यक्ति की मौके पर ही मौत हो गई.

पढ़ें- धौलपुर : कैला देवी के दर्शन कर UP लौट रहे 4 श्रद्धालुओं की सड़क हादसे में मौत, मौके पर ही तोड़ा दम

घटना की सूचना मिलने पर आमेर एसडीएम लक्ष्मीकांत कटारा मौके पर पहुंची और घटना स्थल का जायजा लिया. नगर निगम की ओर से जेसीबी की सहायता से मकान के कुछ हिस्से में दरारें होने से उस हिस्से को भी तोड़ दिया गया.

राजधानी में नगर निगम प्रशासन ने जर्जर इमारतों की सूची भी बना रखी है और मानसून से पहले इन्हें नोटिस भी दिए गए. लेकिन इन जर्जर इमारतों को हटाने का काम नहीं किया गया.

Last Updated : Jul 17, 2021, 8:08 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details