राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

Exclusive: DGP भूपेंद्र सिंह ने बताई 2020 में राजस्थान पुलिस की 3 बड़ी प्राथमिकताएं

साल 2019 में पुलिस की कार्यप्रणाली में सुधार लाते हुए कई बड़े नवाचार किए गए. वहीं साल 2020 की प्राथमिकताओं को लेकर DGP भूपेंद्र सिंह यादव ने ईटीवी भारत से खास बातचीत करते हुए राजस्थान में बढ़ते जा रहे साइबर क्राइम और संगठित अपराधों पर नकेल कसने की बात कही. देखिए एक्सक्लूसिव इंटरव्यू.

By

Published : Jan 4, 2020, 1:07 AM IST

DGP डॉ. भूपेंद्र सिंह यादव, jaipur latest news
DGP ने साइबर क्राइम और संगठित अपराधों पर नकेल कसने की कही बात

जयपुर. प्रदेश में साल 2019 में पुलिस की कार्यप्रणाली में सुधार लाते हुए कई बड़े नवाचार किए गए. इन्हीं नवाचारों के चलते जहां अपराधियों पर नकेल कसी जा सकी तो वहीं आमजन को त्वरित न्याय भी थानों से मिलने में मदद मिली. साल 2019 के बाद अब नए साल 2020 में पुलिस मुख्यालय ने अपराध को प्रदेश से समाप्त करने के लिए एक योजना तैयार की है.

DGP ने साइबर क्राइम और संगठित अपराधों पर नकेल कसने की कही बात

पुलिस महानिदेशक डॉ. भूपेंद्र सिंह यादव ने ईटीवी भारत से एक्सक्लूसिव बातचीत करते हुए उन सभी प्राथमिकताओं को लेकर खुलकर बात की, जिससे आम जनता को राहत मिल सके. साथ ही साथ अपराधियों में भय और आमजन में पुलिस के प्रति विश्वास कायम हो सके.

डीजीपी भूपेंद्र सिंह ने खास बातचीत में बताया कि राजस्थान पुलिस ने साल 2020 की तीन महत्वपूर्ण प्राथमिकताएं तय की है. जिनमें पुलिस थानों में स्वागत कक्ष के साथ अब जन केंद्रित सुविधाओं को विकास देना उनकी प्राथमिकता रहेगी. वहीं, महिलाओं और बालिका सुरक्षा पर विशेष जोर दिया जाएगा.

पढ़ें- जयपुर: छिन गया मां-बाप के बुढ़ापे का सहारा, परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल

प्रदेश के पुलिस मुखिया भूपेंद्र सिंह ने राजस्थान में बढ़ते जा रहे साइबर क्राइम और संगठित अपराधों पर नकेल कसने की बात भी कही. वहीं, राजस्थान में बढ़ते माफियाओं पर शिकंजा कसने की ओर इशारा किया और इसे जड़ से खत्म करने पर जोर दिया. वहीं मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की ओर से कही गई बात 'हर पीड़ित आदमी की हो FIR दर्ज' को लागू करने की बात कही. साथ ही सड़क सुरक्षा को लेकर भी अपनी प्राथमिकता बताई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details