राजस्थान

rajasthan

राजस्थान में आज मौसम शुष्क रहने का अनुमान, तापमान में 5 डिग्री की बढ़ोतरी

By

Published : Mar 30, 2020, 8:17 AM IST

Updated : Mar 30, 2020, 8:43 AM IST

राजस्थान प्रदेश के बारिश के साथ तापमान में बढ़ोतरी देखने को मिली है. बीते 2 दिनों में तापमान 5 डिग्री तक बढ़ा दर्ज किया गया है. साथ ही मौसम विभाग का मानना है कि आगामी 48 घंटों में प्रदेश का मौसम शुष्क बना रहेगा.

rajasthan weather report, राजस्थान मौसम खबर
राजस्थान मौसम खबर

जयपुर. प्रदेश में मौसम अपना रुख बार-बार बदलते देखा जा रहा है. कभी तेज गर्मी लोगों को सताने लगती है, तो कभी बारिश मौसम को ठंडा कर जाती है. बीते कुछ दिनों से प्रदेश में बारिश का दौर चल रहा था. इस बीच तापमान में 5 डिग्री की बढ़ोतरी भी देखने को मिली है.

रविवार को प्रदेश में दिन का तापमान 30 डिग्री के नीचे दर्ज नहीं किया गया. ऐसे में आमजन को गर्मी को एहसास होने लगा है. वहीं दिन में सर्वाधिक तापमान बाड़मेर में दर्ज किया गया है. जो कि 35.2 डिग्री रहा. साथ ही राजधानी में भी दिन का तापमान 31.4 डिग्री दर्ज किया गया.

दिन के तापमान में 5 डिग्री की बढ़ोतरी

वहीं प्रदेश में रात का तापमान 18 या 19 डिग्री के बीच ही बना हुआ है. बीती रात किसी भी शहर का तापमान 20 डिग्री से अधिक दर्ज नहीं किया गया है. हालांकि रविवार रात प्रदेश में सर्वाधिक तापमान बाड़मेर में दर्ज किया गया. जो कि 19 डिग्री रहा. वहीं जयपुर में रात का तापमान 18 डिग्री दर्ज किया गया.

पढ़ें:लॉकडाउन: डीजीपी ने राजधानी में कर्फ्यू ग्रस्त इलाकों का किया दौरा

गौरतलब है कि बीते दिनों हुई बारिश और ओलावृष्टि से किसानों की चने, सरसों और गेहूं की फसल को काफी नुकसान हुआ है. जिससे किसान भी काफी परेशानी में आ गए हैं. हालांकि प्रदेश के मौसम विभाग का मानना है कि प्रदेश में आगामी 48 घंटों तक मौसम शुष्क बना रहेगा. हालांकि कुछ स्थानों पर हल्की वर्षा दर्ज की जा सकती है.

Last Updated : Mar 30, 2020, 8:43 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details