राजस्थान

rajasthan

दौसा सांसद जसकौर को देख बिलख पड़ी महिलाएं, पूरा मुआवजा दिलाने का दिया आश्वासन

By

Published : Mar 7, 2020, 11:56 PM IST

शनिवार को दौसा लोकसभा सांसद जसकौर मीणा ने ओलावृष्टि से प्रभावित ग्राम पंचायतों का जायजा लिया. सांसद ने महिलाओं से मिलकर इस मुद्दे को लोकसभा में प्रमुखता से उठाने का आश्वासन भी दिया.

जयपुर की खबर, inspected hail-affected village panchayats
सांसद ने दिया आश्वासन

चाकसू (जयपुर).दौसा लोकसभा सांसद जसकौर मीणा ने शनिवार को कोटखावदा तहसील की ओलावृष्टि से प्रभावित ग्राम पंचायतों का जायजा लिया. इस दौरान सांसद को देखकर महिलाओं का दर्द आंसुओं के रूप में बाहर आ गया. महिलाएं सासंद के गले लग कर रो पड़ी. दरअसल, दो दिन पूहले प्रदेश के कई हिस्से में तेज बरसात और ओलावृष्टि ने किसानो की मेहनत पर पानी फेर दिया है.

सांसद ने ओलावृष्टि से प्रभावित ग्राम पंचायतों का लिया जायजा

बहरहाल, सांसद ने महिलाओं से मिलकर उन्हें आश्वासन दिया कि वो ओलावृष्टि प्रभावित ग्राम पंचायतों का मुद्दा लोकसभा में प्रमुखता से उठाएंगी. साथ ही किसानों को ज्यादा से ज्यादा मुआवजा दिलाने की कोशिश करेंगे.

उन्होंने कहा कि एक ज्ञापन राजस्थान के मुख्यमंत्री के नाम भी देंगे, जिसमें किसानों को ओलावृष्टि से हुई क्षति पूर्ति एवं अधिक से अधिक मुआवजा दिलाने की बात रखी जाएगी. इसके अलावा किसानों को प्रधानमंत्री किसान फसल बीमा योजना का अधिक से अधिक लाभ दिलाया जाएगा.

पढ़ें:नकली नोट बनाने वाला गिरोह चढ़ा पुलिस के हत्थे, 97 हजार से ज्यादा के नकली नोट बरामद

इस दौरान सांसद ने नरोत्तमपुरा, चीमापुरा, ताल्लुकपुरा डूंगरी, रामनगर, विमलपुरा, गढ़ का पाड़ा, डोबला कला, गौड का बास, महाराजपुरा आदि गांव का दौरा कर नुकसान का जायजा लिया. वहीं शनिवार सुबह राज्यसभा सांसद डॉ. किरोड़ीलाल मीणा ने भी ओलावृष्टि प्रभावित गांवों दौरा कर किसानों की व्यथा जानी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details