राजस्थान

rajasthan

By

Published : Jul 21, 2022, 12:48 PM IST

ETV Bharat / city

Gold Smuggling at Jaipur Airport: 5000 रुपये की लालच में दुबई से लाया 7.82 लाख का सोना, कस्टम विभाग की टीम ने दबोचा

बुधवार रात को जयपुर एयरपोर्ट पर सोना तस्करी का एक मामला (Gold Smuggling At Jaipur Airport) पकड़ा गया है. कस्टम विभाग की टीम ने 151 ग्राम सोना जब्त किया है, जिसकी कीमत लगभग 7.82 लाख रुपये है. यात्री के मुताबिक उसे 5000 रुपये के बदले सोना दुबई से जयपुर लाने को कहा गया था.

Gold Smuggling at Jaipur Airport
यात्री के पास से जब्त सोना

जयपुर.जयपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग की टीम ने एक बार फिर से सोना तस्करी के खिलाफ कार्रवाई (Gold Smuggling at Jaipur Airport) को अंजाम दिया है. कस्टम विभाग की टीम ने बुधवार देर रात को जयपुर एयरपोर्ट पर 151 ग्राम तस्करी का सोना पकड़ा है. यात्री दुबई से जयपुर एयरपोर्ट पर पहुंचा था, जिसके पास से करीब 7.82 लाख रुपये का सोना बरामद किया गया है. कस्टम आयुक्त राहुल नांगरे के निर्देशन और सहायक आयुक्त बीबी अटल के नेतृत्व में कार्रवाई को अंजाम दिया गया है.

कस्टम विभाग के सहायक आयुक्त बीबी अटल के मुताबिक बुधवार रात 10:45 बजे एक यात्री दुबई से फ्लाइट से जयपुर एयरपोर्ट पहुंचा था. चेकिंग के दौरान यात्री के बैग में एक्सरे मशीन में कुछ धातु देखी गई. पूछताछ करने पर यात्री संतोषपूर्वक जवाब नहीं दे पाया. यात्री ने किसी भी प्रकार की वस्तु के अपने पास होने से इंकार कर दिया. कस्टम विभाग की टीम ने यात्री का बैग की जांच में उसमें एक सोने का कड़ा और एक सोने की अंगूठी बरामद की, जिन पर काले रोडियम पॉलिश की गई थी. सोने को बैग के अंदर कपड़ों के बीच में छुपाया गया था. सोने का वजन 151 ग्राम जिसकी कीमत करीब 7.82 लाख रुपये बताई जा रही है. कस्टम विभाग की टीम ने सीमा शुल्क अधिनियम 1962 के प्रावधानों के तहत तस्करी के सोने को जब्त कर लिया है. यात्री से पूछताछ की जा रही है.

पढ़ें.जयपुर एयरपोर्ट पर डीआरआई का एक्शन- यात्री के लगेज से 2 करोड़ रुपए का 4 किलो सोना बरामद, तस्कर की तलाश में जुटी टीम

5000 के लालच में दुबई से ले आया सोना: कस्टम विभाग के अधिकारियों ने बताया कि यात्री सीकर का रहने वाला है. वो दुबई में एक कंस्ट्रक्शन कंपनी में लेबर का काम करता है. पूछताछ में आरोपी ने बताया कंपनी के ही एक आदमी ने उसे तस्करी का सोना जयपुर पहुंचाने के लिए दिया था. यात्री को बोला गया था कि उसे एयरपोर्ट के बाहर एक व्यक्ति मिल जाएगा, जिसको सोना देकर 5000 रुपये बदले में लेने को कहा गया है. यात्री 5000 रुपये के लालच में सोना लेकर जयपुर एयरपोर्ट आया, लेकिन इस दौरान कस्टम विभाग की टीम ने उसे दबोच लिया. इससे पहले भी जयपुर एयरपोर्ट पर कई बार सोना तस्करी के मामले सामने आ चुके हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details