राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

Jaipur International Airport: सीट के नीचे सोने की दो ईंट छुपा कर लाया था यात्री, कस्टम विभाग ने पकड़ा...कीमत 75 लाख रुपए

जयपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट (Jaipur International Airport) पर सोना तस्करी (Gold Smuggling) के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे. आज फिर कस्टम विभाग की टीम ने जयपुर एयरपोर्ट (Jaipur Airport) पर 1.5 किलो तस्करी का सोना पकड़ा है. सोने की कीमत करीब 75 लाख रुपये (Gold Worth 75 lakh) बताई जा रही है. यात्री दुबई से सोना लेकर जयपुर एयरपोर्ट पहुंचा था.

By

Published : Nov 16, 2021, 10:35 AM IST

Updated : Nov 16, 2021, 1:53 PM IST

Jaipur International Airport
कस्टम विभाग ने पकड़ा डेढ़ किलो तस्करी का सोना

जयपुर: कस्टम उपायुक्त बीबी अटल के नेतृत्व में एयरपोर्ट (Jaipur International Airport) पर कस्टम इंटेलिजेंस विंग (Custom Intelligence Wing) ने चेकिंग के दौरान कार्रवाई करते हुए तस्करी का सोना बरामद किया है. कस्टम विभाग (Cabinet Department) की टीम फ्लाइट के अंदर पहुंची और यात्री के असहज व्यवहार को देखकर गहनता से चेकिंग करते हुए तस्करी का सोना पकड़ने में सफलता हासिल की है.

एक किलो की ईट और आधा किलो की ईंट के रूप में सोना बरामद हुआ है. कस्टम विभाग के अधिकारी, यात्री से पूछताछ कर रहे हैं.

सीट के नीचे सोने की दो ईंट छुपा कर लाया था यात्री

पढे़ं- हार्दिक पंड्या के पास मिलीं 5 करोड़ की 2 घड़ियां, मुंबई एयरपोर्ट पर कस्‍टम ने जब्‍त की

AI 942 का यात्री

पकड़ा गया यात्री एयर इंडिया की फ्लाइट एआई 942 (AI 942) से जयपुर एयरपोर्ट (Jaipur Airport) पहुंचा था. इस दौरान चेकिंग करते हुए कस्टम विभाग (Custom Department) की टीम फ्लाइट के अंदर पहुंच गई. तलाशी के दौरान यात्री की सीट के नीचे डेढ़ किलो सोना बरामद किया गया. यात्री दुबई से रात 1:20 बजे जयपुर एयरपोर्ट पर पहुंचा था.

75 लाख का सोना

पकड़े गए शख्स का नाम श्रीचंद बताया जा रहा है. यात्री के कब्जे से बरामद डेढ़ किलो सोने की कीमत करीब 75 लाख रुपये बताई जा रही है. ऐसा बहुत कम देखने को मिलता है कि जब कस्टम विभाग की टीम विमान के अंदर जाकर कार्रवाई करे. ज्यादातर मामलों में विमान से बाहर एयरपोर्ट पर चेकिंग (Checking On Airport) के दौरान यात्रियों से सोना पकड़ा जाता रहा है. लेकिन इस बार सूचना और शक के आधार पर कस्टम विभाग टीम ने फ्लाइट के अंदर पहुंचकर सोना बरामद किया.

Last Updated : Nov 16, 2021, 1:53 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details