राजस्थान

rajasthan

जयपुर: पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद संजय सर्किल के चिन्हित इलाके में लगाया गया कर्फ्यू

By

Published : Apr 28, 2020, 1:15 AM IST

Updated : May 24, 2020, 8:28 PM IST

कोरोना संक्रमण के मामलों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है. लॉकडाउन के बावजूद की पॉजिटिव मरीज लगातार सामने आ रहे हैं. ऐसे में कई इलाकों में लॉकडाउन लगा है तो कई जगह कर्फ्यू. सोमवार को संजय सर्किल थाना इलाके में कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद क्षेत्र सहित उसके आसपास के इलाकों में भी कर्फ्यू लगा दिया गया है.

जयपुर की खबर, covid-19
संजय सर्किल के चिन्हित इलाके में लगाया गया कर्फ्यू

जयपुर. राजधानी में लगातार कोरोना पॉजिटिव मरीजो की संख्या बढ़ती ही जा रही है. ऐसे में कई इलाकों में लॉकडाउन लगा है तो कई जगह कर्फ्यू. सोमवार को संजय सर्किल थाना इलाके में कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद क्षेत्र के चिन्हित एरिया में कर्फ्यू लगा दिया गया है. आदेश जारी होने के बाद इलाके और उसके आसपास 1 किलोमीटर क्षेत्र में कर्फ्यू लगाया गया है.

डीसीपी नॉर्थ राजीव पचार ने इलाके में कोरोना पॉजिटिव मिलने के कारण क्षेत्र में एहतियात के तौर पर कर्फ्यू का निर्णय लिया गया. ऐसे में अब हाजी कॉलोनी, पावर हाउस से सीकर हाउस के आसपास के एरिया में कर्फ्यू लगा दिया गया.

वहीं कर्फ्यू के बाद इलाके में पुलिस बल भी तैनात की गई है. कर्फ्यू के दौरान आमजन के आवागमन पर पूर्ण प्रतिबंध रहेगा. वहीं कर्फ्यू के बाद इलाके को बैरिकेटिंग कर सील कर दिया गया. इस कॉलोनी में दमकल की गाड़ियों, दुकानों, मकानो और गाड़ियों को सैनेटाइज करवाया गया.

सड़क पर घूम रहे लोगों पर पुलिस ने सख्ती बर रही है और उनके खिलाफ कार्रवाई कर वाहन जब्त किए जा रहे है. साथ ही कर्फ्यू क्षेत्र में ड्रोन कैमरों के माध्यम से गली-मोहल्लों में सोशल डिस्टेंसिंग को लेकर लोगों पर निगरानी रखी जा रही है.

पढ़ें:गर्भवती महिला को एडमिट ना करने का मामला, गणगौरी अस्पताल प्रशासन ने आरोपों को किया खारिज

ड्रोन कैमरों का लाइव मॉनिटरिंग अभय कमांड सेंटर द्वारा किया जा रहा है. ड्रोन कैमरों की रिकॉर्डिंग के आधार पर लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों को चिन्हित कर कार्रवाई भी की जाएगी.

Last Updated : May 24, 2020, 8:28 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details