राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

जयपुर में सख्ती से करवाई जा रही कर्फ्यू की पालन,. उल्लंघन करने वालों को किया जा रहा गिरफ्तार

कोरोना वायरस का खतरा बढ़ता ही जा रहा है. ऐसे में लॉकडाउन के बीच भी कुछ लोग नियमों की पालना नहीं कर रहे हैं. राजधानी में कई एरिया ऐसे हैं जहां कर्फ्यू लगाया गया है. इसके बावजूद भी लोग बाहर निकले से बाज नहीं आ रहे हैं. ऐसे लोगों के खिलाफ पुलिस सख्त कार्रवाई कर रही है.

By

Published : May 13, 2020, 4:38 PM IST

जयपुर की खबर, covid-19
कर्फ्यूग्रस्त एरिया में तैनात पुलिसकर्मी

जयपुर.पूरी दुनिया में कोरोना वायरस का प्रकोप लगातार जारी है. पॉजिटिव केस की संख्या में भी इजाफा हो रहा है. ऐसे में पुलिस और प्रशासन के कंधे पर एक बड़ी जिम्मेदारी है. जिसे वो बखूबी निभा रहे हैं.

कोरोना वॉरियर्स के रूप में पुलिस हर जगह कड़ी धूप में भी चप्पे-चप्पे पर तैनात हैं. जिलेमें भी कोरोना का प्रकोप लगातार बढ़ता जा रहा है. जहां कहीं भी कोरोना संक्रमित व्यक्ति पाए जा रहे हैं वहां एक निर्धारित परिधि में कर्फ्यू लगाया जा रहा है.

जयपुर में कर्फ्यू की पालना नहीं करने वालों पर सख्त पुलिस

साथ ही कर्फ्यू का उल्लंघन करने वाले लोगों से पुलिस सख्ती से पेश आ रही है. प्रशासन का सहयोग नहीं करने पर राजस्थान एपिडेमिक एक्ट और नेशनल डिजास्टर मैनेजमेंट एक्ट के तहत कार्रवाई की जा रही है.

एडिशनल पुलिस कमिश्नर लॉ एंड ऑर्डर अजय पाल लांबा ने बताया कि राजधानी में लॉकडाउन और कर्फ्यू का उल्लंघन करने वाले 400 से भी अधिक लोगों को अब तक गिरफ्तार किया जा चुका है. बेवजह वाहनों पर घूमने वाले के खिलाफ सख्त कार्रवाई करते हुए पुलिस द्वारा 16 हजार से अधिक वाहन जब्त किए गए हैं.

पढ़ें:IG एस सेंगथिर पहुंचें अलवर, कर्फ्यू ग्रस्त इलाकों का किया दौरा

पुलिसकर्मी मेडिकल टीम के साथ इलाके में सर्वे और स्क्रीनिंग में पूरा सहयोग कर रहे हैं. राजधानी में वर्तमान में 35 थाना क्षेत्रों में 79 कॉलोनियों में कोरोना संक्रमित व्यक्ति पाए जाने पर कर्फ्यू लगाया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details