राजस्थान

rajasthan

अब JK Lone अस्पताल में मिलेगी सिटी स्कैन की सुविधा, नहीं लगाने होंगे SMS अस्पताल के चक्कर

By

Published : Jun 11, 2021, 12:59 PM IST

जयपुर के जेके लोन अस्पताल (JK Lone Hospital) में जल्द ही सिटी स्कैन (CT Scan) की सुविधा मिलेगी. अब मरीजों को सवाई मानसिंह (SMS) अस्पताल के चक्कर नहीं काटने पड़ेंगे.

Ct scan facility in JK Lone,  Rajasthan Latest News
JK Lone अस्पताल में मिलेगी सिटी स्कैन की सुविधा

जयपुर. राजधानी जयपुर के जेके लोन अस्पताल (JK Lone Hospital) में हर दिन बड़ी संख्या में इलाज कराने के लिए परिजन अपने बच्चों को लाते हैं. वैसे तो अस्पताल में लगभग हर तरह की जांच और इलाज उपलब्ध है, लेकिन सिटी स्कैन के लिए बच्चों को आमतौर पर सवाई मानसिंह अस्पताल (Sawai Mansingh Hospital) में रेफर किया जाता था. जिसके चलते मरीजों और उनके परिजनों को काफी परेशानी होती थी. लेकिन अब जेके लोन अस्पताल (JK Lone Hospital) में जल्द ही सिटी स्कैन (CT Scan) सुविधा भी शुरू हो जाएगी और बच्चों को SMS अस्पताल नहीं जाना पड़ेगा.

पढ़ें- कोरोना अपडेट : 24 घंटे में 91,702 नए मामले, 3,403 मौतें

अस्पताल के अधीक्षक डॉ. अरविंद शुक्ला ने बताया कि आमतौर पर हर दिन 10 से 12 बच्चों को सिटी स्कैन (CT Scan) के लिए सवाई मानसिंह अस्पताल (Sawai Mansingh Hospital) में रेफर किया जाता है. कई बार SMS अस्पताल (सवाई मानसिंह अस्पताल) में लंबी-लंबी लाइन लगने के कारण बच्चों का नंबर काफी देर से आता है और इलाज मिलने में भी देरी हो जाती है. इसे देखते हुए जेके लोन अस्पताल प्रशासन की ओर से जल्द ही अस्पताल में ही सिटी स्कैन (CT Scan) की सुविधा शुरू की जा रही है.

JK Lone अस्पताल में मिलेगी सिटी स्कैन की सुविधा

शुक्ला का कहना है कि करीब 3 करोड़ की मशीन अस्पताल में लाई जा चुकी है और अब सिर्फ सिविल वर्क बाकी है. जैसे ही मशीन का प्रॉपर इंस्टॉलेशन हो जाएगा, उसके बाद अस्पताल में ही सिटी स्कैन से जांचें हो सकेगी. हालांकि, एमआरआई की सुविधा फिलहाल अस्पताल में मौजूद नहीं है, जिसे लेकर डॉक्टर शुक्ला का कहना है कि सिटी स्कैन शुरू होने के बाद अगला स्टेप MRI मशीन इंस्टॉलेशन करना है. जिसके बाद किसी भी जांच के लिए मरीजों को रेफर नहीं किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details