राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

वर्तमान पार्किंग बन रही गैराज, नई पार्किंग बनाने पर खर्च किए जाएंगे करोड़ों

राजधानी में स्मार्ट सिटी लिमिटेड की ओर से पौन्ड्रिक पार्क में पार्किंग बनाने के विरोध के बीच, जेडीए ने रामनिवास बाग पार्किंग के विस्तार को लेकर निविदा जारी कर दी. यहां 83.25 करोड़ रुपए से 30 महीने में दो मंजिला भूमिगत पार्किंग के निर्माण कार्य किया जाएगा.

By

Published : Jan 23, 2021, 2:25 PM IST

pondrik  जयपुर न्यूज  जयपुर में पार्किंग  स्मार्ट सिटी लिमिटेड  स्मार्ट सिटी परियोजना  jaipur news  Smart city project  Smart City Limited  Parking in jaipur
वर्तमान पार्किंग बन रही गैराज

जयपुर.राजधानी में पार्किंग एरिया डेवलप करने को लेकर वृहद स्तर पर काम किया जा रहा है. परकोटा क्षेत्र में स्मार्ट सिटी परियोजना के तहत पहले चौगान स्टेडियम पार्किंग बनाई गई. वहीं चांदपोल अनाज मंडी, आतिश मार्केट में कार्य प्रगति पर है.

हाल ही में पौंड्रिक उद्यान में पार्किंग बनाने को लेकर भूमि पूजन किया गया. इसके साथ ही अब रामनिवास बाग पार्किंग विस्तार की तैयारी की जा रही है. इसको लेकर हाल ही में जेडीए प्रशासन द्वारा निविदा निकाली गई. वित्तीय निविदा में एलएनए इंफ्रा प्रोजेक्ट प्राइवेट लिमिटेड सफल हुई. अब जल्द जेडीए कार्यालय से जारी करेगा. 83.25 करोड़ रुपए से 30 महीने में दो मंजिला भूमिगत पार्किंग के निर्माण कार्य की योजना है, यहां 1,500 कार्य पार्क हो सकेंगी.

यह भी पढ़ें:उर्दू और पैराटीचर्स का धरना: सचिवालय में हुई अधिकारियों से वार्ता के बाद अनिश्चितकालीन धरना समाप्त

हालांकि, वर्तमान में संचालित रामनिवास बाग और चौगान स्टेडियम की पार्किंग का इस्तेमाल बाजार में पहुंचने वाले व्यापारी और खरीददार कम स्थानीय लोग गैराज के रूप में ज्यादा कर रहे हैं. यूडीएच मंत्री ने रामनिवास बाग की पार्किंग प्रोजेक्ट के साथ उपजे विवाद पर इसे गैराज नहीं बनने देने की बात कही थी. लेकिन फिलहाल शहर की पार्किंग इसी काम आ रही हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details