राजस्थान

rajasthan

क्रिकेट मैच से दी गई पूर्व रणजी खिलाड़ी शमशेर सिंह को श्रद्धांजलि...

By

Published : Oct 20, 2019, 6:06 PM IST

राजस्थान के जाने-माने रणजी खिलाड़ी शमशेर सिंह की स्मृति में रविवार को जयपुर के आरसीए एकेडमी में मैत्री क्रिकेट मैच का आयोजन किया गया. जहां राजस्थान कोल्ट्स और शमशेर सिंह इलेवन के बीच मुकाबला खेला गया. वहीं लक्ष्य का पीछा करने उतरी शमशेर सिंह इलेवन ने शानदार शुरुआत करते हुए मुकाबला 8 विकेट से जीता.

jaipur news, रणजी खिलाड़ी शमशेर सिंह, शमशेर सिंह को श्रद्धांजलि

जयपुर.राजस्थान के जाने-माने रणजी खिलाड़ी शमशेर सिंह की स्मृति में रविवार को मैत्री क्रिकेट मैच का आयोजन किया गया. यह मुकाबला आरसीए एकेडमी पर आयोजित किया गया. जहां राजस्थान कोल्ट्स और शमशेर सिंह इलेवन के बीच मुकाबला खेला गया.

पूर्व रणजी खिलाड़ी शमशेर सिंह की स्मृति में मैत्री क्रिकेट मैच का हुआ आयोजन

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए राजस्थान कोल्ट्स ने निर्धारित 15 ओवर में 122 रन बनाए. कोल्ट्स की ओर से शाकिब ने 31 रन की पारी खेली. शमशेर सिंह इलेवन की ओर से सलीम और भरते ने दो-दो विकेट लिए. वहीं मनीष शर्मा ने एक विकेट झटका. लक्ष्य का पीछा करने उतरी शमशेर सिंह इलेवन ने शानदार शुरुआत करते हुए मुकाबला अपने नाम किया.

बता दें कि शमशेर सिंह इलेवन ने मुकाबला 8 विकेट से जीता. टीम की ओर से पूर्व रणजी खिलाड़ी अंशु जैन ने शानदार बल्लेबाजी की, साथ ही अंशु जैन ने नाबाद 56 रनों की पारी खेली. वहीं अभिजीत शर्मा ने 37 और मोहम्मद अकरम ने 24 रन बनाए.

पढ़ेंः पायलट सही है...बड़े निर्णय कैबिनेट में होने चाहिए, लेकिन सरकार में बंटवारे की लड़ाई शुरू हो चुकी है : किरोड़ी लाल मीणा

इस दौरान राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन के उपाध्यक्ष आमीन पठान मौजूद रहे, साथ ही उन्होंने विजेता टीम को ट्रॉफी देकर सम्मानित भी किया. इस मौके पर उन्होंने कहा कि शमशेर सिंह राजस्थान के बेहद शानदार खिलाड़ी थे और अगली बार आरसीए इस टूर्नामेंट को बड़े स्तर पर आयोजित करवाएगी.

बता दें कि शमशेर सिंह तेज गेंदबाज थे और उन्होंने राजस्थान की ओर से कई मुकाबले खेले और फर्स्ट क्लास क्रिकेट में उन्होंने 33 मैच में 55 विकेट लिए है. वहीं इस मैच में शमशेर सिंह के साथ क्रिकेट खेलने वाले खिलाड़ियों ने भाग लिया तो वहीं उनकी पत्नी भी मौजूद रही.

ABOUT THE AUTHOR

...view details