राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

सीपीआई के राष्ट्रीय सचिव अतुल अंजान ने सेना प्रमुख बिपिन रावत को दी ये सलाह

जयपुर में सीपीआई के राष्ट्रीय सचिव अतुल अंजान बोले सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत को राजनीतिक बयान बाजी नहीं करनी चाहिए, अगर राजनीतिक बयान बाजी करनी है तो उन्हें राजनीति में आ जाना चाहिए.

By

Published : Dec 27, 2019, 6:28 PM IST

जयपुर न्यूज, jaipur news
सीपीआई के राष्ट्रीय सचिव अतुल अंजान का बयान

जयपुर. सीपीआई के राष्ट्रीय सचिव अतुल अंजान ने सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत पर की गई टिप्पणी पर निशाना साधते हुए कहा कि नागरिकता संशोधन कानून पर हो रहे विरोध प्रदर्शन को लेकर जो सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत की ओर से टिप्पणी की गई वह पूरी तरीके से राजनीतिक बयान है.उन्होंने कहा कि सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत को राजनीतिक बयानबाजी नहीं करनी चाहिए, अगर राजनीतिक बयानबाजी करनी है तो उन्हें खुद राजनीति में आ जाना चाहिए.

सीपीआई के राष्ट्रीय सचिव अतुल अंजान का बयान

गौरतलब है कि भारतीय सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ देशभर में हो रहे विरोध प्रदर्शन को लेकर एक कार्यक्रम में कहा था कि नेता वह नहीं है, जो गलत दिशा में लोगों का नेतृत्व करते हैं. बड़ी संख्या में विश्वविद्यालयों और कॉलेजों के छात्रों ने शहरों और कस्बों में आगजनी और हिंसा करने के लिए भीड़ का जो नेतृत्व कर रहे हैं यह नेतृत्व नहीं होता है.

पढ़ें- 'आचार सहिंता लग चुकी है...इसलिए ज्यादा कुछ नहीं कहूंगा'

अंजान ने कहा कि एनआरसी और सीएए को लेकर प्रधानमंत्री और गृह मंत्री अलग-अलग बयान देते हैं. गृह मंत्री कहते हैं कि एनआरसी को लेकर चर्चा जारी है और वह पूरे देश में लागू होगा. वहीं प्रधानमंत्री कहते हैं कि एनआरसी पर किसी स्तर पर कोई चर्चा नहीं हुई ऐसे में साबित होता है कि प्रधानमंत्री को यह नहीं पता कि उनके दाएं और बाएं रहने वाले लोग क्या कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि इस मामले को लेकर तो प्रधानमंत्री ने राष्ट्रपति और अपने मंत्री तक को झूठा साबित कर दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details