राजस्थान

rajasthan

By

Published : Jan 11, 2021, 5:55 PM IST

ETV Bharat / city

48 घंटे में राजस्थान में पहुंचेगी कोविड वैक्सीन !

राजस्थान में हेल्थ वर्करों को 16 जनवरी से कोविड वैक्सीन लगनी शुरू हो जाएगी. आने वाले 48 घंटों के दौरान राजस्थान में वैक्सीन पहुंचने की संभावना है. लेकिन वैक्सीन बाय एयर आएगी या फिर बाय रोड अभी तक इसकी जानकारी विभाग को नहीं है.

Covid Vaccination in Rajasthan, Covid Vaccine in Rajasthan
48 घंटे में राजस्थान में पहुंचेगी कोविड वैक्सीन

जयपुर. 16 जनवरी से राजस्थान में कोविड-19 वैक्सीन हेल्थ वर्कर्स को लगना शुरू हो जाएगी. माना जा रहा है कि आने वाले 48 घंटों के दौरान राजस्थान में वैक्सीन पहुंच जाएगी, लेकिन वैक्सीन बाय एयर आएगी या फिर बाय रोड अभी तक इसकी जानकारी विभाग को नहीं है.

48 घंटे में राजस्थान में पहुंचेगी कोविड वैक्सीन

राजस्थान में करीब 5 लाख हेल्थ वर्कर्स का डाटा सरकार की ओर से तैयार किया गया है, जिन्हें पहले चरण में वैक्सीन लगाई जाएगी. वहीं राजस्थान में वैक्सीन किस माध्यम से पहुंचेगी, अभी तक इसकी जानकारी सरकार के पास में ही है. कल आयोजित प्रेस कांफ्रेंस के दौरान खुद मंत्री रघु शर्मा ने भी कहा था कि वैक्सीन किस माध्यम से भेजी जाएगी, इसका फैसला भारत सरकार करेगी. हालांकि राजस्थान में तीन एयर कनेक्टिविटी सेंटर तैयार किए गए हैं, जिनमें जयपुर, जोधपुर और उदयपुर शामिल हैं.

पढ़ें-कोटा को Covishield वैक्सीन आवंटित, 18000 चिकित्साकर्मियों को लगेगी डोज

इसके अलावा जयपुर सीएमएचओ डॉ. नरोत्तम शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि जयपुर में वैक्सीनेशन से जुड़ी सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं और माना जा रहा है कि आने वाले 48 घंटे में कभी भी वैक्सीन जयपुर पहुंच सकती है. जयपुर के सीएमएचओ कार्यालय में वैक्सीन को स्टोर करने के लिए कोल्ड सेंटर तैयार किए हैं. जहां वैक्सीन को 2 से 8 डिग्री के बीच रखा जा सकता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details