राजस्थान

rajasthan

राजराजेश्वरी माता मंदिर परिसर में कोरोना योद्धाओं का किया गया सम्मान

By

Published : Jun 5, 2020, 1:23 PM IST

कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए पूरे देश में लॉकडाउन है. ऐसे में कोरोना वॉरयर्स दिन-रात लोगों की सेवा में तैनात हैं. इस कड़ी में शुक्रवार को राजराजेश्वरी माता मंदिर परिसर में कोरोना योद्धाओं का सम्मान किया गया.

कोरोना योद्धाओं का किया सम्मान, Corona warriors honored
कोरोना योद्धाओं का किया सम्मान

जयपुर.विश्वव्यापी कोरोना महामारी को लेकर पूरे देश में डर का माहौल बना हुआ है. इस कोरोना संकट के समय डॉक्टर, पुलिसकर्मी और नगर निगम कर्मचारी कोरोना योद्धाओं के रूप में अपनी अहम भूमिका निभा रहे हैं. ऐसे में राजधानी में मानबाग स्थित प्राचीन राजराजेश्वरी माता मंदिर परिसर में कोरोना योद्धाओं का सम्मान किया गया.

कोरोना योद्धाओं का किया सम्मान

जल महल ब्लॉक कांग्रेस कमेटी, पूज्य सिंधी पंचायत और मंगलम सेवा समिति की ओर से पुलिस और नगर निगम कर्मचारियों का सम्मान किया गया. महिला थाना उत्तर की एसएचओ राजबाला, नगर निगम अधिकारी वीरेंद्र सिंह समेत महिला पुलिसकर्मियों और नगर निगम के सफाई कर्मचारियों का सम्मान किया गया. सभी कोरोना योद्धाओं का सम्मान कर उनका हौसला अफजाई किया गया.

पढ़ें-होम और संस्थागत क्वॉरेंटाइन में संख्या घटने के बावजूद प्रशासन रहे सजग: CM गहलोत

कांग्रेस की महिला वार्ड अध्यक्ष अनीता मीणा ने बताया कि कोरोना संकट के समय डॉक्टर, पुलिस और नगर निगम के कर्मचारी दिन-रात ड्यूटी कर रहे हैं. जिससे आमजन सुरक्षित रह सके. जनता की सुरक्षा करने वालों का सम्मान करना हमारा दायित्व है. हम सभी को सरकार की गाइडलाइन की पालना कर प्रशासन का सहयोग करना चाहिए. जिससे कोरोना की जंग को जल्द जीता जा सके.

उत्तीर्ण कार्य के लिए कोरोना योद्धाओं का सम्मान

इस मौके पर महिला थाना अधिकारी राजबाला ने आमजन से अपील करते हुए कहा कि सरकार की ओर से लॉकडाउन 5.0 के तहत छूट दी गई है. लोग इस छूट का अनावश्यक फायदा ना उठाएं. केवल आवश्यक कार्य होने पर ही घर से बाहर निकले और सरकार की गाइडलाइन की पालना करें. उन्होंने कहा कि अभी भी जयपुर शहर के कई चिन्हित इलाकों में कर्फ्यू लगा हुआ है.

कोरोना वारयर्स का हुआ सम्मान

पढ़ें-पर्यावरण दिवस विशेष: भीलवाड़ा में कपड़ा कारखानों से निकलने वाले केमिकल और जहरीली गैसों से हवा में घुल रहा जहर

ऐसे में कर्फ्यू ग्रस्त इलाके में महिलाओं की विभिन्न समस्याओं के समाधान के लिए महिला पुलिस कार्य कर रही है. इसके साथ ही गर्भवती महिलाओं की भी लिस्ट तैयार की गई है. किसी भी तरह से अस्पताल जाने-आने में कोई भी परेशानी होती है, तो उनकी पुलिस की ओर से सहायता की जा रही है. इसके साथ ही अन्य महिला संबंधित समस्याओं को लेकर भी महिला पुलिसकर्मी उनके समाधान के लिए कार्य कर रही है. सभी को प्रशासन का सहयोग करना चाहिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details