राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

पूर्व विधानसभा अध्यक्ष कैलाश मेघवाल ने कोरोना को दी मात, अस्पताल से हुए डिस्चार्ज

पूर्व विधानसभा अध्यक्ष कैलाश मेघवाल ने कोरोना को मात दे दी है. इसके बाद उन्हें अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है. बताया जा रहा है कि कोरोना के कारण उनका 80 फीसदी फेफड़ा संक्रमित हो चुका था.

By

Published : Oct 29, 2020, 5:16 PM IST

Kailash Meghwal Corona Negative,  Kailash Meghwal defeated Corona
कैलाश मेघवाल ने कोरोना को दी मात

जयपुर. पूर्व विधानसभा अध्यक्ष कैलाश मेघवाल ने कोरोना को मात दे दी है और अब उन्हें अस्पताल से डिस्चार्ज भी कर दिया गया है. करीब 12 दिन पहले पूर्व विधानसभा अध्यक्ष कैलाश मेघवाल की तबीयत खराब होने के बाद उन्हें सवाई मानसिंह अस्पताल में भर्ती करवाया गया था, जहां जांच के बाद वह कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे. बताया जा रहा है कि कोरोना के चलते उनका 80 फीसदी फेफड़ा संक्रमित हो चुका था.

पूर्व विधानसभा अध्यक्ष कैलाश मेघवाल की तबीयत खराब होने के चलते उन्हें 18 अक्टूबर को सवाई मानसिंह अस्पताल के आईसीयू में भर्ती करवाया गया और कोरोना जांच करवाई गई तो वे पॉजिटिव पाए गए. कोरोना पॉजिटिव आने के बाद उन्हें SMS अस्पताल से आईडीएच वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया था, जहां उनका इलाज चल रहा था.

पढ़ें-जयपुर : कोरोना की जद में भाजपा मुख्यालय...पूनिया की तबीयत फिर हुई खराब

सवाई मानसिंह अस्पताल के अधीक्षक डॉ. राजेश शर्मा ने इलाज को लेकर एक मेडिकल बोर्ड का भी गठन किया, जिसमें मेडिसिन नेफ्रोलॉजी और यूरोलॉजी के वरिष्ठ चिकित्सकों को शामिल किया गया था. करीब 12 दिन तक उनका इलाज इन चिकित्सकों की देखरेख में चला.

80 फीसदी तक फैला संक्रमण

पूर्व विधानसभा अध्यक्ष कैलाश मेघवाल की उम्र 86 वर्ष से अधिक है. ऐसे में अस्पताल के चिकित्सकों ने बताया कि उनके इलाज को लेकर काफी सावधानी बरती जा रही थी क्योंकि और उनके फेफड़ों में करीब 80 फीसदी तक फैल गया था. सवाई मानसिंह मेडिकल कॉलेज के चिकित्सकों ने बड़ी कामयाबी हासिल करते हुए कैलाश मेघवाल को स्वस्थ कर दिया, जिसके बाद उन्हें अस्पताल से डिस्चार्ज भी कर दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details