राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

प्रदेश में अब आयुष्मान भारत महात्मा गांधी स्वास्थ्य बीमा योजना के तहत होगा इलाज

जयपुर में अब कोरोना पॉजिटिव मरीजों का इलाज राज्य सरकार द्वारा चलाई जा रही आयुष्मान भारत महात्मा गांधी स्वास्थ्य बीमा योजना के तहत होगा. इसके लिए कुछ निजी अस्पतालों को अधिकृत किया है. जिसमें कोविड-19 मरीजों को चिकित्सकीय परिस्थिति के हिसाब से 3 श्रेणियों में विभाजित भी किया है.

By

Published : Apr 21, 2020, 6:38 PM IST

जयपुर की खबर, corona virus
आयुष्मान भारत महात्मा गांधी स्वास्थ्य बीमा योजना के तहत होगा इलाज

जयपुर.राज्य सरकार ने कोरोना के इलाज के लिए कुछ निजी अस्पतालों को अधिकृत किया है. जिसके तहत कोरोना पॉजिटिव मरीजों का इलाज राज्य सरकार द्वारा चलाई जा रही आयुष्मान भारत महात्मा गांधी स्वास्थ्य बीमा योजना के तहत होगा.

जिसमें कोविड-19 मरीजों को चिकित्सकीय परिस्थिति के हिसाब से 3 श्रेणियों में विभाजित भी किया है. जिसके तहत अलग-अलग पैकेज निर्धारित किए गए हैं.

इसके तहत सामान्य वार्ड के लिए 750 रुपए और आईसीयू के लिए 1500 रुपए प्रतिदिन निर्धारित किए गए हैं. वहीं वेंटिलेटर सपोर्ट के लिए 5 दिन के पैंतीस हजार रुपए सरकार की ओर से निर्धारित किए गए हैं.

पढ़ें:पुलिस मुख्यालय को किया गया सैनिटाइज, तापमान जांचने के बाद नगर निगम में दिया जा रहा प्रवेश

इसके अलावा निजी अस्पतालों को प्रत्येक मरीज पर 1200 रुपए का अतिरिक्त भुगतान भी सरकार की ओर से किया जाएगा. दरअसल, ये भुगतान अस्पताल में काम करने वाले स्टाफ की सुरक्षा के लिहाज से दिया जा रहा है. वहीं सीएमएचओ की तरफ से रेफर किए गए मरीजों को ही इन अस्पतालों में भर्ती किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details