राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

जयपुर आए इटली के पर्यटकों में दिल्ली गए 15 नागरिक कोरोना वायरस पॉजिटिव : रघु शर्मा

बुधवार को राजस्थान विधानसभा में बुधवार को कोरोना वायरस को लेकर मंत्री रघु शर्मा ने सरकार का जवाब सदन में पेश किया. जिसमें उन्होंने कहा कि भारत के 6 शहरों में कोरोना वायरस फैल चुका है. जिसमें दिल्ली, तेलंगाना और राजस्थान में एक पॉजिटिव भी पाया गया है. साथ ही उन्होंने कहा कि SMS मेडिकल कॉलेज में 2 फरवरी से कोरोना की जांच शुरू हो चुकी है.

By

Published : Mar 4, 2020, 5:25 PM IST

सांगानेर एयरपोर्ट, कोरोना वायरस, jaipur news
SMS मेडिकल कॉलेज में 2 फरवरी से हो रही कोरोना की जांच

जयपुर.राजस्थान विधानसभा में बुधवार को कोरोना वायरस को लेकर चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा ने सरकार का जवाब रखा. सदन में चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा ने कहा कि यह बीमारी अब तक 75 देशों में फैल चुकी है. देश में अब तक 6 शहरों में कोरोना वायरस की रिपोर्ट पॉजिटिव आई हैं. जिनमें दिल्ली, तेलंगाना और राजस्थान में एक पॉजिटिव है.

SMS मेडिकल कॉलेज में 2 फरवरी से हो रही कोरोना की जांच

राजस्थान में इटली के व्यक्ति की कोरोना वायरस की जांच पॉजिटिव आई है और उनकी पत्नी भी कोरोना की संदिग्ध है. जिनकी जांच रिपोर्ट बुधवार शाम तक पुणे के लैब से आ जाएगी. मंत्री रघु शर्मा ने कहा कि SMS मेडिकल कॉलेज में 2 फरवरी से कोरोना की जांच शुरू हो चुकी है. जिसमें अबतक 113 नमूनों की जांच की गई है. इनमें से 98 नमूने नेगेटिव आए हैं. एक की पॉजिटिव रिपोर्ट आई है और 13 की रिपोर्ट आना अभी बाकी है.

कोरोना वायरस के चलते सांगानेर एयरपोर्ट से आनेवाले अंतरराष्ट्रीय विमानों के यात्रियों की स्क्रीनिंग की जा रही है. जिसके लिए 5 डॉक्टरों की टीम को सांगानेर एयरपोर्ट पर लगाया गया है. अबतक सांगानेर एयरपोर्ट पर 168 अंतर्राष्ट्रीय एयरक्राफ्ट जयपुर के सांगानेर एयरपोर्ट पर आए हैं. उनमें 26 हजार से ज्यादा लोगों की स्क्रीनिंग की गई. 104 लोगों के सैंपल लिए गए. 77 देशों से यह प्रभावित आए हैं. इनमें से 9 लोगों में लक्षण पाए जाने पर जांच करवाई गई, लेकिन उनकी जांच नेगेटिव आई है.

पढ़ें-एयरपोर्ट काउंसलिंग इंटरनेशनल के सर्वेक्षण में जयपुर की रैंकिंग में गिरावट, वर्ष 2019 में मिली 81वीं वर्ल्ड रैंकिंग

मंत्री रघु शर्मा ने कहा कि जिला अस्पतालों में कुल 88 यात्रियों को भर्ती किया गया है. जिनमें से 67 में लक्षण पाए जाने और बाकी को वुहान से आने के चलते भर्ती किया गया, लेकिन इन सभी की जांच रिपोर्ट नेगेटिव आई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details