राजस्थान

rajasthan

कोरोना संक्रमित पुलिस इंस्पेक्टर ने अस्पताल से VIDEO बनाकर जनता से की भावुक अपील

By

Published : Apr 20, 2021, 11:55 AM IST

Updated : Apr 20, 2021, 12:23 PM IST

कोरोना की दूसरी लहर काफी घातक साबित हो रही है और तमाम सावधानियां बरतने के बावजूद भी एक छोटी सी लापरवाही का नतीजा संक्रमित होकर उठाना पड़ रहा है. जयपुर पुलिस की कमिश्नरेट स्पेशल टीम के जांबाज इंस्पेक्टर खलील अहमद खिलजी अपने कर्तव्यों का निर्वाह करते हुए कोरोना की चपेट में आ गए. वे 5 अप्रैल से अस्पताल में भर्ती हैं, जहां उनका इलाज चल रहा है और उनकी स्थिति काफी नाजुक बनी हुई है. इलाज के दौरान भी अपने कर्तव्यों को निभाते हुए इंस्पेक्टर खलील अहमद खिलजी ने आमजन से एक भावुक अपील करते हुए वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर सर्कुलेट किया है.

inspector khalil ahmed
कोरोना संक्रमित इंस्पेक्टर की भावुक अपील...

जयपुर. इंस्पेक्टर खलील अहमद खिलजी ने आमजन से अपील करते हुए कहा है कि किसी समय रामगंज में ड्यूटी करता था और आप सभी लोगों को कोरोना के संबंध में सावधानी बरतने के लिए मैसेज देता था, लेकिन आज मैं खुद कोरोना की चपेट में हूं. तमाम सावधानियों के बावजूद भी कुछ लापरवाही रही जिसके चलते मैं कोरोना संक्रमित हो गया और पिछले 5 अप्रैल से अस्पताल में भर्ती हूं, जहां मेरा ऑक्सीजन लेवल 90 के आसपास है.

कोरोना संक्रमित इंस्पेक्टर की भावुक अपील...

इंस्पेटर आगे बताते हैं कि मेरे फेफड़ों में काफी डैमेज हुआ है और मेरी रिकवरी भी काफी स्लो है. मेरे लिए आप सभी ऊपर वाले से दुआ करें और साथ ही मेरी आप सभी से हाथ जोड़कर विनती है कि इस बीमारी को हल्के में ना लें और तमाम सावधानियां बरतें. मेरे जैसा समझदार आदमी भी इस बीमारी की चपेट में आकर अस्पताल पहुंच गया है. भावुक होकर इंस्पेक्टर खलील अहमद खिलजी ने यह भी कहा कि जिंदगी ऊपर वाले के हाथ में है. यह हमारा ईमान है, मैं अपना फर्ज पूरा करते हुए जा रहा हूं. हो सकता है चला जाऊं, आप लोग अपना ध्यान रखो. सोशल डिस्टेंसिंग की पालना करो, मास्क लगाओ, घर और मोहल्ले में साफ-सफाई और सैनिटाइजेशन करो, लगातार हाथ धोते रहो, खाना साथ बैठकर मत खाओ.

पढ़ें :BJP विधायक को सताने लगी दूल्हा-दुल्हन के श्रृंगार की चिंता, CM गहलोत को पत्र लिख की ये मांग

मेरे साथ ही मेरी पत्नी और मेरी दो बेटियां भी कोरोना की चपेट में आ गई थीं, लेकिन वह अब सही होकर घर चली गई हैं. मेरी स्थिति में धीरे-धीरे सुधार हो रहा है. आप सभी लोग मेरे लिए दुआ करो. मेरी एक बार फिर आप सभी लोगों से हाथ जोड़कर विनती है कि इस बीमारी को हल्के में ना लें और सावधानी बरतें. यह तमाम बातें हैं जो कोरोना संक्रमित इंस्पेक्टर खलील अहमद खिलजी ने अपने वीडियो मैसेज में कही हैं.

गौरतलब है कि वर्ष 2020 के अंत तक राजस्थान में 4000 से अधिक पुलिसकर्मी कोरोना संक्रमित हो गए थे. जिनमें 21 पुलिसकर्मियों और एक होमगार्ड के जवान की कोरोना के चलते जान गई थी. वहीं, कोरोना की दूसरी लहर के चलते अब एक बार फिर से पुलिसकर्मी इसकी चपेट में आने लगे हैं.

Last Updated : Apr 20, 2021, 12:23 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details