राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

कोरोना का असर सोने-चांदी के दाम पर...6 सितंबर को भी दोनों धातुओं में आई तेजी

जयपुर में सोने और चांदी के दामों में लगातार उतार-चढ़ाव का दौर देखने को मिल रहा है और सोने के दाम लगातार 52 हजार के पर पहुंच गए हैं. सर्राफा बाजार के आंकड़ों की मानें तो रविवार यानी 6 सितंबर को सोने की कीमत में 250 रुपए की तेजी देखने को मिली है. इसके साथ ही चांदी की कीमत में भी 500 रुपए की तेजी देखने को मिली है.

By

Published : Sep 6, 2020, 7:30 PM IST

jaipur news,  gold rates in jaipur,  rajasthan news,  etvbharat news,  rajasthan hindi news,  silver rates in jaipur,  gold and silver rates,  कोरोना का असर,  जयपुर में सोने का दाम,  जयपुर में चांदी का दाम
कोरोना का असर

जयपुर.देशभर में कोरोनावायरस का कहर मचा हुआ है और कोरोना वायरस के चलते अर्थव्यवस्था भी गड़बड़ा गई है. इसके साथ ही सोने और चांदी के दामों में लगातार उतार-चढ़ाव का दौर देखने को मिल रहा है और सोने के दाम अपने उच्चतम शिखर पर बने हुए हैं. जिसके बाद सोने की कीमत लगातार 52 हजार के पार हो गई है. राजधानी के सर्राफा बाजार में रविवार को सोने और चांदी के दाम जारी करें है, जिसमें सोने की कीमत में 250 रुपए की तेजी देखने को मिली है. इसके साथ ही चांदी की कीमत में भी रविवार को 500 रुपए की कमी देखने को मिली है.

बीते दिन जयपुर में सोने की कीमत 52200 दर्ज की गई थी, जिसके बाद रविवार को सोने की कीमत में करीब 250 रुपए की तेजी देखी गई और सोने की कीमत बढ़कर 52450 रुपये हो गई. सर्राफा बाजार के आंकड़ों की मानें तो बीते दिन चांदी की कीमत 66500 थी, जिसके बाद रविवार को चांदी की कीमत में 500 रुपए की तेजी आई और चांदी की कीमत भी बढ़कर 67000 रुपये हो गई है.

पढ़ेंःSpecial: भक्तों के दर्शन को तैयार जयपुर का हाईटेक मंदिर...घंटे-घड़ियाल से लेकर सब कुछ ऑटोमेटिक

वहीं, सर्राफा बाजार के कारोबारियों की मानें तो इस समय फैले कोरोना वायरस का असर भी सोने और चांदी के दामों में देखने को मिल रहा है, क्योंकि बाहर से आने वाले सोने के दाम में तेजी आ रही है. जिसकी वजह से इन दोनों ही धातुओं के दामों में भी तेजी दर्ज की जा रही है.

इसके साथ ही 22 कैरेट गोल्ड के दामों की बात की जाए तो, 22 कैरेट गोल्ड के दाम में भी लगातार उतार-चढ़ाव का दौर देखा जा रहा है. रविवार को 22 कैरेट गोल्ड की कीमत में भी 230 रुपए की तेजी देखी गई है. जिसके बाद आज 22 कैरेट गोल्ड की कीमत 50850 रुपए दर्ज की गई है. वहीं सराफा बाजार के कारोबारियों का मानना है कि अभी आने वाले दिनों में सोने के दाम 52 के पार ही बने रहेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details