राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

जयपुर एयरपोर्ट से 20 जुलाई को हज की पहली उड़ान, टर्मिनल-2 पर निर्माण कार्य अभी तक अधूरा

जयपुर एयरपोर्ट से हज की पहली फ्लाइट 20 जुलाई को है. टर्मिनल -1 पर रिनोवेशन के काम के चलते इस बार हज की सभी फ्लाइट्स टर्मिनल-2 से संचालित होंगी. लेकिन टर्मिनल-2 पर निर्माण कार्य अधूरा पड़ा है. एयरपोर्ट प्रशासन 20 जुलाई तक काम पूरा होने की बात कह रहा है. लेकिन इसकी संभावनाएं कम ही नजर आ रही है.

By

Published : Jun 28, 2019, 9:05 PM IST

जयपुर एयरपोर्ट से 20 जुलाई को हज की पहली उड़ान

जयपुर. राजधानी के सांगानेर एयरपोर्ट से 20 जुलाई से हज का मुकद्दस सफर शुरू होगा. पहली बार हज यात्रा सांगानेर एयरपोर्ट से पुराने टर्मिनल की बजाय नए टर्मिनल 2 से होगी. लेकिन टर्मिनल-2 का काम अभी तक पूरा नहीं हुआ है. हज की उड़ान 20 जुलाई से 31 जुलाई तक रहेगी. जिसमें 6 हजार 584 हाजी हज के मुकद्दस सफर पर जाएंगे. इससे पहले हज यात्रा टर्मिनल-1 से होती थी. लेकिन इस बार टर्मिनल -1 पर रिनोवेशन के काम के चलते हज की फ्लाइट्स टर्मिनल-2 से संचालित होंगी.

जयपुर एयरपोर्ट से 20 जुलाई को हज की पहली उड़ान, टर्मिनल-2 पर निर्माण कार्य अभी तक अधूरा

हज की पहली फ्लाइट 20 जुलाई को उडे़गी. लेकिन टर्मिनल-2 में अराइवल बिल्डिंग के फ्रंट पोर्शन पर फेब्रिकेशन का काम अभी बकाया है. वहीं एयरसाइड में अराइवल गेट नहीं बन सके हैं. बिल्डिंग में एयर कंडीशनर का सेटअप भी नहीं लगाया गया है. 3 कन्वेयर बेल्ट लगा दी गई है. लेकिन जोड़ी अभी तक नहीं गई है. वहीं अभी टॉयलेट और पेयजल का सेटअप भी नहीं किया है. लगेज जांचने के लिए चेकिंग और हैंड बैगेज की एक्सरे मशीन भी अभी तक नहीं लगाई गई है. इस बार हज जाने वाले यात्रियों को उनके परिवार वाले छोड़ने के लिए टर्मिनल के अंदर नहीं जा सकेंगे. इस पर एयरपोर्ट प्रशासन का कहना है कि परिवार वालों के अंदर जाने से अन्य लोगों को खासी परेशानी उठानी पड़ती है.

ऐसे में अब सबसे बड़ा सवाल यह उठता है कि हज की पहली उड़ान में अब करीब 21 दिन बचे हैं. लेकिन टर्मिनल-2 पर काफी काम अधूरा पड़ा है. एयरपोर्ट प्रशासन की मानें तो 20 जुलाई से पहले कार्य पूरा हो जाएगा. लेकिन अभी तक आधा काम हुआ है. ऐसे में 20 जुलाई तक काम पूरे होने की संभावना नहीं दिखाई दे रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details