राजस्थान

rajasthan

भारत का संविधान दुनिया का सबसे उत्कृष्ट 'संविधान' : सतीश पूनिया

By

Published : Nov 26, 2019, 2:56 PM IST

पूरा देश मंगलवार को संविधान दिवस के रूप में मना रहा है. ऐसे में राजधानी जयपुर में भी प्रदेश भाजपा मुख्यालय में भी संविधान दिवस समारोह मनाया गया. इस दौरान भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया ने कहा कि संविधान लोकतंत्र की आत्मा है. उसके अनुसार भारत का संविधान दुनिया का सबसे उत्कृष्ट संविधान है.

Constitution Day celebrations, संविधान दिवस समारोह
प्रदेश भाजपा मुख्यालय में भी मनाया गया संविधान दिवस समारोह

जयपुर.देश भर में मंगलवार को संविधान दिवस के मौके पर कई कार्यक्रम हुए. इस कड़ी में प्रदेश भाजपा मुख्यालय में भी संविधान दिवस समारोह मनाया गया. यहां भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा की ओर से पुष्पांजलि कार्यक्रम और संगोष्ठी का आयोजन किया गया.

प्रदेश भाजपा मुख्यालय में भी मनाया गया संविधान दिवस समारोह

कार्यक्रम में पार्टी प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया और संगठन महामंत्री चंद्रशेखर सहित विभिन्न नेता और पदाधिकारियों ने डॉक्टर भीमराव अंबेडकर के चित्र पर पुष्प अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी. समारोह में से पहले दिल्ली में संविधान दिवस के मौके पर हुए राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति के संबोधन को पार्टी मुख्यालय में लाइव सुना और देखा गया.

संविधान लोकतंत्र की आत्मा...

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया ने कहा कि संविधान लोकतंत्र की आत्मा है. उनके अनुसार भारत का संविधान दुनिया का सबसे उत्कृष्ट संविधान है और उसे बनाने में जिन व्यक्तियों का योगदान रहा है. उनके प्रति आज पूरा देश अपनी सच्ची श्रद्धा प्रकट कर रहा है. पूनिया के अनुसार भारत की जनता अपने आचरण से इस संविधान की भावनाओं का हमेशा ध्यान रखा. उनके अनुसार आज सभी देशवासियों के लिए गौरव का क्षण है, जिन्होंने अनेक परिस्थितियों में भी संविधान के प्रति अपनी श्रद्धा और आदर व्यक्त किया.

पढ़ेंः खास बातचीत : कानूनविद् अश्विनी कुमार बोले - हमारी राजनीति संविधान के मूल्यों के अनुसार नहीं

कार्यक्रम में ये नेता रहे मौजूद...

प्रदेश भाजपा मुख्यालय में हुए कार्यक्रम में सतीश पूनिया और चंद्रशेखर के साथ ही पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अरुण चतुर्वेदी, पूर्व मंत्री पूर्व मंत्री अजय सिंह किलक, प्रदेश महामंत्री कैलाश मेघवाल, प्रदेश सचिव छगन मोहर, बीजेपी महिला मोर्चा प्रदेश महामंत्री मंजू शर्मा वरिष्ठ नेता लक्ष्मीकांत पारीक, प्रदेश प्रवक्ता पंकज मीणा, लक्ष्मीकांत भारद्वाज और बीजेपी मीडिया विभाग के प्रमुख विमल कटियार और सम्पर्क विभाग के प्रमुख आनंद शर्मा सहित बीजेपी एससी मोर्चा से जुड़े कई पदाधिकारी और कार्यकर्ता मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details