राजस्थान

rajasthan

जयपुरः मददगार बने सिपाही... लौटाया महिला का आभूषण, नगदी और कागजात से भरा बैग

By

Published : Oct 30, 2019, 11:28 PM IST

जयपुर में एक बार फिर खाकी ने ईमानदारी की मिशाल पेश की है. बता दें कि सिंधी कैम्प थाना में तैनात सिपाही गंगा सहाय को एक महिला का बैग मिला. जिसकी सूचना महिला को दी गई. थानाधिकारी विक्रम सिंह और पुलिसकर्मियों ने ईमानदारी की मिसाल पेश करते हुए हार समेत बैग महिला को सुपुर्द कर दिया.

जयपुर में मददगार बने सिपाही, constable became helpful in Jaipur

जयपुर.राजधानी में एक बार फिर खाकी ने सामाजिक सरोकार निभाते हुए ईमानदारी की मिसाल पेश की है. जहां एक पुलिसकर्मी को सड़क पर एक महिला का कीमती आभूषण और नगदी व कागजात से भरा बैग मिला. यह बैग तबस्सूम नाम की एक महिला का था. जो अपने पति के साथ मुम्बई से जयपुर आई थी.

मददगार बने सिपाही

जानकारी के अनुसार तबस्सूम जयपुर में अपने किसी रिश्तेदार की शादी अटेंड कर सीकर जा रही थी. इस दौरान बीच रास्ते में सड़क पर तबस्सूम का बैग गिर गया. बैग में करीब 2 लाख रुपए के सोने का हार, नगदी समेत अन्य दस्तावेज रखे हुए थे. हालांकि, बैग कहां गिरा इसकी जानकारी तबस्सूम को नहीं मिल पाई. तबस्सूम ने बैग को काफी खोजने की कोशिश की लेकिन बैग नहीं मिला. इस बीच सिंधी कैम्प थाना में तैनात सिपाही गंगा सहाय को यह बैग मिल गया.

पढ़ें- पंचायत ने नहीं कराया रोड का निर्माण तो ग्रामीणों ने चंदा जुटा खुद ही बना दी कच्ची सड़क

वहीं, बैग मिलने के बाद सिपाही ने जब बैग को चेक किया तो उसमें कीमती हार मिला. इस पर सिपाही ने ईमानदारी का परिचय देते हुए बैग को जालूपुरा थाना को सुपुर्द कर दिया. इस पर जालूपुरा थाना प्रभारी विक्रम सिंह ने पीड़िता तबस्सूम और उसके परिजनों को सूचना दी. सूचना पर पीड़ित महिला अपने पति के साथ जालूपुरा थाना पहुंची. थानाधिकारी विक्रम सिंह और पुलिसकर्मियों ने ईमानदारी की मिसाल पेश करते हुए हार समेत बैग महिला को सुपुर्द किया. ऐसे में महिला और उसके पति ने भी पुलिस का आभार जताया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details