राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

महाराष्ट्र घमासान पर जयपुर में मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा- सोनिया गांधी करेंगी फैसला

जयपुर स्थित एक रिसोर्ट में रविवार को महाराष्ट्र कांग्रेस प्रभारी मल्लिकार्जुन खड़गे और महाराष्ट्र कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष बालासाहेब थोराट सहित कांग्रेस के कई बड़े नेता पहुंचे. जहां उन्होंने महाराष्ट्र कांग्रेस विधायकों के साथ मीटिंग कर आगामी रणनीति को लेकर चर्चा की. मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि सारा फैसला हाईकमान करेगी. वहीं रविवार शाम सुशील कुमार शिंदे के भी जयपुर पहुंचने की सूचना है.

By

Published : Nov 10, 2019, 6:50 PM IST

Updated : Nov 10, 2019, 7:04 PM IST

जयपुर न्यूज, jaipur news

जयपुर.रविवार को महाराष्ट्र कांग्रेस प्रभारी मल्लिकार्जुन खड़गे और महाराष्ट्र कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष बालासाहेब थोराट, राजस्थान सरकार के मुख्य सचेतक महेश जोशी सहित कांग्रेस के कई बड़े नेता जयपुर के आमेर स्थित एक रिसोर्ट में पहुंचे हैं, जहां महाराष्ट्र कांग्रेस विधायकों के साथ मीटिंग कर आगामी रणनीति को लेकर चर्चा की गई है.

मीटिंग के बाद महाराष्ट्र के कांग्रेस प्रभारी मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि सारा फैसला हाईकमान करेगी और उसी के हिसाब से वो काम करेंगे. बता दें कि देर रात तक सीएम अशोक गहलोत भी इसी रिसोर्ट में रुके रहे थे और महाराष्ट्र कांग्रेस के विधायकों के साथ डिनर पर चर्चा की थी.

मल्लिकार्जुन खड़गे बोले, सोनिया गांधी करेगी फैसला

पढ़ें- अयोध्या राम मंदिर पर SC का फैसला धर्म के आधार पर नहीं, तथ्यों के आधार पर है : राजस्थान वक्फ बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष

वहीं रविवार शाम को कांग्रेस के बड़े नेता सुशील कुमार शिंदे इस रिसोर्ट में पहुंचने वाले है, जहां वो हाईकमान के फैसले की घोषणा कर सकते हैं. वहीं उनके साथ गहलोत के आने की भी सूचना है जिसके चलते रिसोर्ट के बाहर सुरक्षा बढ़ा दी गई है.

हाईकमान जो कहेगा, वो करेंगे- मल्लिकार्जुन खड़गे

महाराष्ट्र के कांग्रेस प्रभारी मल्लिकार्जुन खड़गे ने बताया कि वो जयपुर में हमारे विधायकों के साथ बातचीत करने के लिए आए हैं. विधायकों के साथ आगामी रणनीति को लेकर चर्चा की गई है साथ ही उन लोगों की राय हुई है कि वो विपक्ष में बैठकर काम करेंगे और हाईकमान जो बोलेंगे उस पर चलने की तैयारी कर रहे हैं.

विपक्ष में बैठकर करेंगे लोगों की भलाई

उन्होंने कहा कि जिन नेताओं के अलग-अलग तरह के स्टेटमेंट आ रहे हैं, कि कोई कहता है कि शिवसेना को सपोर्ट कर रहे हैं तो कोई कहता है नहीं कर रहे, लेकिन ऐसी कोई बात नहीं है. लेकिन हमारा पहले से एक ही फैसला है विपक्ष में बैठकर कांग्रेस और एनसीपी लोगों की भलाई के लिए काम करेगी.

पढ़ें : गांधी परिवार के प्रति हमदर्दी दिखाना कांग्रेस की सियासत के लिए जरूरी दिखावा : गुलाबचंद कटारिया

वहीं मीडिया से बात करते हुए उन्होंने बीजेपी की ओर इशारा करते हुए कहा कि जिनको मौका मिला है, उनको तैयारी करके सरकार बनानी चाहिए. कांग्रेस उनका मार्गदर्शन करने के लिए नहीं है, कांग्रेस चाहती है कि एक अच्छी सरकार महाराष्ट्र में बने, और लोगों की समस्याओं को सुलझाए. महाराष्ट्र में बाढ़ और किसानों की समस्याएं हैं, उनको सुलझाने के लिए उनको बहुमत मिला है, उनको वादे पूरे करने की तैयारी करनी चाहिए.

सोनिया गांधी लेंगी निर्णय

वहीं खड़गे ने महाराष्ट्र के कांग्रेस विधायकों के जयपुर आने के सवाल पर कहा कि यह हमेशा हर जगह होता है. उन्होंने कहा कि शिवसेना के लोगों को कहां पर रखा गया है, सबको पता होगा. जबकि मीडिया हमसे ही सवाल करती है. उन्होंने कहा कि सभी विधायकों की राय लेने के बाद कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी फैसला करेगी, जो भी निर्णय हाईकमान लेगी उसी के हिसाब से हम चलेंगे. खड़गे ने शिवसेना और एनसीपी को समर्थन देने की बात पर कहा कि हम तो विपक्ष में बैठने की तैयारी में है. वहीं आज शाम सुशील कुमार शिंदे जयपुर में हाईकमान का फैसला सुना सकते हैं.

Last Updated : Nov 10, 2019, 7:04 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details