राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

कांग्रेस का दांडी मार्च: शुरुआती 2 दिन राजस्थान के नेताओं के नेतृत्व में होगा दांडी मार्च

महात्मा गांधी के ऐतिहासिक दांडी मार्च को 12 मार्च को 90 साल पूरे हो जाएंगे. जिसको लेकर कांग्रेस पार्टी 12 मार्च से 6 अप्रैल तक दांडी मार्च निकलेगी. इस यात्रा की पूरी जिम्मेदारी कांग्रेस पार्टी ने राजस्थान कांग्रेस को दी है. इस यात्रा की शुरूआत अहमदाबाद के साबरमती आश्रम से होगी और यात्रा का समापन दांडी में होगा.

By

Published : Mar 9, 2020, 6:30 PM IST

Updated : Mar 9, 2020, 11:21 PM IST

कांग्रेस पार्टी, Congress president Sachin Pilot, दांडी मार्च
कांग्रेस निकालेगी दांडी मार्च यात्रा

जयपुर.महात्मा गांधी की ऐतिहासिक दांडी मार्च की 90वीं सालगिरह के मौके पर 12 मार्च से 6 अप्रैल तक कांग्रेस पार्टी दांडी मार्च निकालने जा रही है. साबरमती से शुरू होने वाली यात्रा में कांग्रेस पार्टी ने यात्रा का शुभारंभ करने की जिम्मेदारी राजस्थान कांग्रेस को दी है. केवल शुभारंभ ही नहीं बल्कि अगले दिन यानी 13 मार्च को भी कांग्रेस के नेताओं के नेतृत्व में ही यह यात्रा चलेगी.

कांग्रेस निकालेगी दांडी मार्च यात्रा

वहीं, 12 मार्च को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के नेतृत्व में अहमदाबाद के साबरमती आश्रम से रवाना होते हुए 21 किलोमीटर की पदयात्रा असलाली पहुंचेगी. यात्रा के पहले दिन मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट, गहलोत मंत्रिमंडल के सदस्य विधायक सांसद और पार्टी के पदाधिकारी इस 21 किलोमीटर की यात्रा में हिस्सा लेंगे.

उसके बाद 13 मार्च को प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट के नेतृत्व में यात्रा असलाली से शुरू होकर बारेजा होते हुए नवागाम पहुंचेगी. दूसरे दिन 14 किलोमीटर की यात्रा होगी. इस यात्रा में प्रदेश कांग्रेस के नेताओं के साथ ही प्रिया दत्त, यशोमती ठाकुर, दमन दीव के पीसीसी अध्यक्ष और अन्य नेता मौजूद रहेंगे.

पढ़ें-सांसद डॉ. किरोड़ीलाल मीणा के नेतृत्व में ओलावृष्टि प्रभावित किसानों का जयपुर कूच

दरअसल, कांग्रेस की ओर से निकाली जाने वाली दांडी यात्रा 12 मार्च को अहमदाबाद के साबरमती आश्रम से सुबह 9 बजे शुरू होगी और 386 किलोमीटर का रास्ता तय करते हुए 26 दिन बाद 6 अप्रैल को इसका समापन विशाल जनसभा के साथ दांडी में होगा. जिसमें कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी समेत कांग्रेस के तमाम आला नेता मौजूद रहेंगे. 6 अप्रैल को होने वाले समापन कार्यक्रम में भी मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और प्रदेश अध्यक्ष सचिन पायलट जनसभा में मंच पर मौजूद रहेंगे.

Last Updated : Mar 9, 2020, 11:21 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details