राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

29 जून को कांग्रेस का 'हल्ला बोल', पायलट बोले- पेट्रोल-डीजल की कीमतें बढ़ाकर केंद्र सरकार लोगों की कमर तोड़ रही है

पेट्रोल व डीजल की कीमतों में लगातार बढ़ोतरी के विरोध में अब राजस्थान कांग्रेस प्रदर्शन करेगी. साथ ही अपनी मांगों को लेकर राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन भी सौंपेगी.

By

Published : Jun 25, 2020, 3:36 PM IST

Congress will protest, जयपुर न्यूज
कांग्रेस करेगी प्रदर्शन

जयपुर. देश में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है. अब इसके विरोध में कांग्रेस पार्टी ने केंद्र सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. जिसके तहत राजस्थान कांग्रेस 29 जून को प्रदेश के सभी जिला मुख्यालयों पर प्रदर्शन करेगी.

29 जून को कांग्रेस का हल्ला बोल

अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतें कम होने के बावजूद देश में पेट्रोल और डीजल की कीमतें बढ़ गई है. जिसके विरोध में ICC की ओर से सभी राज्यों में प्रदर्शन करने के निर्देश जारी किए गए हैं. राजस्थान कांग्रेस की ओर से भी 29 जून को यह प्रदर्शन प्रदेश के सभी जिला मुख्यालयों पर किए जाएंगे.

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट ने कहा कि देश में लगातार केंद्र सरकार पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ा रही है, जिससे पूरा देश चिंतित है. वैसे भी देश कोरोना संकट से पहले ही आर्थिक मार झेल रहा था, लेकिन लॉकडाउन में लगातार अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतें गिर रही हैं. उसके बाद से भी लगातार 17 बार पेट्रोल डीजल के दाम बढ़ाए गए हैं, जो देश के कमजोर और मध्यम वर्ग की कमर तोड़ने वाला काम है.

यह भी पढ़ें.Special: 10वीं-12वीं बोर्ड की किताब में उदय सिंह और हल्दीघाटी युद्ध का पाठ्यक्रम सरासर गलत: इतिहासकार

ऐसे में जनता की आवाज बनते हुए कांग्रेस पार्टी ने निर्णय लिया गया है कि 29 जून को प्रदेश के सभी जिलों के मुख्यालयों पर पेट्रोल और डीजल की कीमतों के विरोध में प्रदर्शन होंगे. साथ ही इसके मद्दनेजर राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन दिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details