राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

कांग्रेस में टिकट फाइनल, खाचरियावास और मुख्य सचेतक बोले- जिन्हें नहीं मिला मौका, उन्हें दी जाएगी सरकार और संगठन में नियुक्तियां

नगर निगम चुनाव को लेकर कांग्रेस पार्टी ने टिकट फाइनल कर दिया है. इससे नाराज होकर कई नेताओं ने अपने नॉमिनेशन दाखिल कर दिए. ऐसे में अब कांग्रेस बागियों से मान मनव्वल का दौर शुरू करेगी. इस दौरान परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास और मुख्य सचेतक महेश जोशी ने कहा कि चुनाव में टिकट किसी एक ही व्यक्ति को मिल सकता है.

By

Published : Oct 19, 2020, 6:34 PM IST

नगर निगम चुनाव 2020, Municipal Corporation 2020
नगर निगम चुनाव में कांग्रेस में टिकट फाइनल

जयपुर. राजस्थान में कांग्रेस पार्टी ने सोमवार को अंतिम समय तक अपने सिंबल कांग्रेस प्रत्याशियों को दिए. हालात यह थी कि झोटवाड़ा, आदर्श नगर के टिकट अब तक किसे मिले हैं, यह लिस्ट सार्वजनिक नहीं हुई है. कांग्रेस ने अंतिम समय में यह टिकट जारी किए थे. ऐसे में बड़ी तादाद में कांग्रेस के बागियों ने अपने नॉमिनेशन दाखिल कर दिए. वहीं अब उन कांग्रेसियों को मनाना पार्टी के नेताओं के लिए चुनौती होगी, जो बागी होकर नामांकन दाखिल कर चुके हैं.

नगर निगम चुनाव में कांग्रेस में टिकट फाइनल

मंगलवार को नामों की स्क्रूटनी होगी. इसके बाद 22 अक्टूबर तक प्रत्याशी नाम वापस ले सकेंगे. ऐसे में अब कांग्रेस नेताओं का ध्यान उन प्रत्याशियों पर होगा, जो कांग्रेस से बागी होकर नाराजगी में चुनाव लड़ रहे हैं. राजस्थान के परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास और मुख्य सचेतक महेश जोशी ने कहा कि चुनाव में टिकट किसी एक ही व्यक्ति को मिल सकता है.

सबको टिकट देना पार्टी के लिए संभव नहीं होता है, लेकिन कांग्रेस पार्टी अपने हर कार्यकर्ता और नेता का ध्यान रखती है. ऐसे में किसी भी कार्यकर्ता को मायूस होने की जरूरत नहीं है. जिन नेताओं को टिकट मिला है और मौका मिल गया है. उनके अलावा जो नेता टिकट की दौड़ में थे. उन नेताओं को भी मायूस होने की जरूरत नहीं है और उन नेताओं को अब पार्टी में राजनीतिक नियुक्तियों और संगठन में पद देकर उनका मान सम्मान रखा जाएगा.

इन बयानों से साफ है की अब कांग्रेस पार्टी के बड़े नेताओं का यह प्रयास शुरू हो गया है कि किसी तरीके से बागी नेताओं का मान मनोबल करके उन्हें कांग्रेस पार्टी के पक्ष में नाम वापस लेने के लिए मनाया जाएगा. पार्टी 22 अक्टूबर तक इसी काम में जुटेगी. जयपुर में इस बार ग्रेटर और हेरिटेज दो नगर निगम बने हैं. जिनमें 250 वार्ड है और हर वार्ड से करीब 3 बागियों ने अपना फार्म भरा है.

पढ़ें-सिमको संघर्ष समिति में टीटागढ़ प्रबंधन के खिलाफ रोष, पीएम के नाम दिया ज्ञापन

किसी वार्ड में बागियों की संख्या ज्यादा है, तो किसी में कम है. ऐसे में करीब 750 ऐसे कांग्रेस के बागी उम्मीदवार है. जिन्होंने नामांकन दाखिल कर लिया है. अब ऐसे प्रत्याशियों को मनाकर उनका नाम वापस करवाना कांग्रेस के इन नेताओं की जिम्मेदारी होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details