राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

हार के कारणों का पायलट ने शुरू किया 'पोस्टमार्टम', 50 हजार बूथों से किया जाएगा डाटा इकट्ठा

प्रदेश में करारी शिकस्त के बाद अब कांग्रस हार के कारणों पर मंथन करने जा रही है. गहलोत ने कहा हार के क्या कारण जानने के लिए प्रदेश अध्यक्ष सचिन पायलट से कहा था जिसके बाद अब प्रदेशभर के 50 हजार बूथ से पार्टी ने डाटा इकट्ठा करना शुरू कर दिया है.

By

Published : Jun 5, 2019, 5:51 PM IST

सचिन पायलट, पीसीसी अध्यक्ष, राजस्थान

जयपुर.राजस्थान में लोकसभा चुनाव की करारी हार के बाद हाल ही में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने के कारणों का पोस्टमार्टम करने की मांग प्रदेश अध्यक्ष सचिन पायलट से की थी. जिसके बाद अब सचिन पायलट ने भी हार के कारण क्या रहे, इसे जानने के लिए मंथन में जुट गए हैं.

पीसीसी अध्यक्ष सचिन पायलट ने बुधवार को प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में मीडिया से बात करते हुए कहा की लोकसभा चुनाव में पार्टी को हर बूथ से कितने वोट मिले और इसका क्या कारण रहा इसके लिए प्रदेश के 50 हजार बूथों से डाटा मंगवाने का निर्देश जारी कर दिया है.

वीडियो : हार के कारण जानने में जुटी कांग्रेस

पायलट ने कहा कि देशभर में कांग्रेस पार्टी को कम सीटें मिली है जो चिंता का विषय है राहुल गांधी ने इसकी जिम्मेदारी तो ली है लेकिन कांग्रेस को अंदर खाने तक इसकी तहकीकात करनी होगी की अलग-अलग राज्यों में अलग-अलग परिस्थितियां थी इन परिस्थितियों का विश्लेषण किया जा रहा है और नया रोडमैप तैयार पार्टी कर रही है.

पायलट ने कहा कि यह पूरा रिपोर्ट कार्ड आने के बाद यह साफ हो जाएगा कि क्या कमियां आखिर रही. उन कमियों को देखते हुए आगे नया रोडमैप तैयार किया जाएगा ताकि आगे आने वाले विधानसभा उपचुनाव, निकाय और पंचायत के चुनाव में कांग्रेस पार्टी पूरी तैयारी के साथ जुड़ सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details