राजस्थान

rajasthan

राज्यसभा चुनाव जीतकर राहुल गांधी को देंगे जन्मदिन का तोहफाः कांग्रेस विधायक

By

Published : Jun 19, 2020, 11:26 AM IST

राज्यसभा की 3 सीटों पर शुक्रवार को विधानसभा में चुनाव हैं. इसको लेकर कांग्रेस विधायकों ने कहा कि दोनों सीट पर जीत दिलाकर राहुल गांधी को जन्मदिन का तोहफा दिया जाएगा.

राज्यसभा चुनाव, Congress MLAs
कांग्रेस ने भारी मतों से जीतने का किया दावा

जयपुर. कांग्रेस और कांग्रेस के समर्थक विधायक जेडब्ल्यू मैरियट रिसोर्ट से रवाना होकर विधानसभा मतदान करने पहुंचे हैं. वहीं कांग्रेस विधायकों और मंत्रियों ने कहा कि कांग्रेस के दोनों प्रत्याशी जीतकर राहुल गांधी को जन्मदिन का तोहफा देंगे. साथ ही उन्होंने दोनों सीटों पर भारी मतों से जीतने का दावा किया.

कांग्रेस ने भारी मतों से जीतने का किया दावा

राज्यसभा के 3 सीटों पर शुक्रवार को विधानसभा में चुनाव होंगे. चुनाव के साथ ही बाड़ाबंदी किए गए विधायकों को भी आजादी मिल जाएगी. 10 जून से कांग्रेस के विधायकों की जेडब्ल्यू मैरियट रिसोर्ट में बाड़ेबंदी की जा रही थी. उसके बाद शुक्रवार को सभी विधायकों को बड़ा बंदी से विधानसभा ले जाया गया, जहां पर मतदान होगा. कांग्रेस और कांग्रेस के समर्थक विधायक जेडब्ल्यू मैरियट रिसोर्ट से रवाना होकर विधानसभा पहुंचे हैं. सीएम अशोक गहलोत, डिप्टी सीएम सचिन पायलट, मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास, बीडी कल्ला, रघु शर्मा समेत सरकार के तमाम मंत्री और विधायक बसों में बैठकर विधानसभा के लिए रवाना हुए.

राहुल गांधी के जन्मदिन पर दिया जाएगा जीत का तोहफा: डॉ. महेश जोशी

वहीं शुक्रवार को राहुल गांधी का जन्मदिन है. ऐसे में सभी कांग्रेस विधायकों और मंत्रियों ने कहा कि कांग्रेस के दोनों प्रत्याशी जीतकर राहुल गांधी को जन्मदिन का तोहफा देंगे. कांग्रेस के दो उम्मीदवार केसी वेणुगोपाल और नीरज डांगी चुनाव मैदान में हैं. कांग्रेस के मुख्य सचेतक डॉ. महेश जोशी का कहना है कि राहुल गांधी के जन्मदिन पर दोनों प्रत्याशियों की जीताकर राहुल गांधी को जन्मदिन का तोहफा दिया जाएगा.

बसों से रवाना होते विधायक

'केंद्र को सेना और जनता की भावना समझनी होगी'

परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा कि चाइना के युद्ध में पूरा देश केंद्र सरकार के साथ खड़ा है. केंद्र सरकार को मजबूती के साथ देश की सेना और जनता की भावना समझनी होगी. खाचरियावास ने पेट्रोल डीजल के बढ़ते दामों को लेकर कहा कि केंद्र सरकार को पेट्रोल डीजल की कीमतों को कम करने के लिए विचार करना चाहिए. यह संकट का समय है. कोरोना के मरीज बढ़ रहे हैं.

बीजेपी में हड़कंप: खाचरियावास

उन्हें राज्यसभा चुनाव को लेकर कहा कि राज्यसभा की दोनों सीटें कांग्रेस जीतेगी. उन्होंने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि बीजेपी में हड़कंप है क्योंकि बीजेपी राजेंद्र गहलोत को वोट दें या औकात सिंह लखावत को, बीजेपी यह आपस में तय नहीं कर पा रही है. इसलिए उन्हें बाड़ेबंदी करनी पड़ी.

यह भी पढ़ें.राज्यसभा 'रण': कांग्रेस विधायकों में आपसी मतभेद नहीं, दोनों प्रत्याशी जीतेंगे- टीएस सिंह देव

बसपा से कांग्रेस में आए विधायक राजेंद्र गुड्डा ने दावा किया कि कांग्रेस को उम्मीद से ज्यादा वोट मिलेंगे. दोनों प्रत्याशी जीतकर आएंगे और राहुल गांधी के जन्मदिन पर उनको जीत का तोहफा देंगे.

BJP के कई लोग कर सकते हैं कांग्रेस को मतदान: महेंद्र चौधरी

राजस्थान सरकार के उप मुख्य सचेतक महेंद्र चौधरी ने कहा कि कांग्रेस के दोनों प्रत्याशी जीत रहे हैं. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के नेतृत्व में कांग्रेस और समर्थक दल मतदान करेंगे ही लेकिन भारतीय जनता पार्टी के कई लोग कांग्रेस को मतदान कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें.राज्यसभा का 'रण': शुक्रवार सुबह होगा मतदान, शाम को आएंगे परिणाम

वहीं कांग्रेस प्रभारी अविनाश पांडे ने कहा कि शुक्रवार को पुलिस, डॉक्टर और कोरोना योद्धाओं का सम्मान किया जाएगा. राहुल गांधी के जन्मदिन पर कई जगह पर रक्तदान शिविर लगाए गए हैं. गरीबों को भोजन बांटकर उनकी भी मदद की जाएगी लेकिन कहीं पर भी कोई सेलिब्रेशन नहीं होगा.

दोनों सीटों पर भारी मत से जीतेंगे: अविनाश पांडे

अविनाश पांडे ने चीन भारत की सेना के बीच तकरार को लेकर कहा कि चाइना बॉर्डर पर जो हमारे सैनिकों ने शहादत दी है. उनको नमन करके श्रद्धांजलि अर्पित करते हैं. राज्यसभा चुनाव को लेकर पांडे का कहना है कि कांग्रेस के पास पूर्ण बहुमत है. अविनाश पांडे ने कहा कि पूरी उम्मीद है कि दोनों सीटों पर भारी बहुमत से जीतेंगे.

राजस्थान आज प्रजातांत्रिक जवाब देगा: रणदीप सुरजेवाला

कांग्रेस पर्यवेक्षक रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि राजस्थान आज प्रजातांत्रिक जवाब देगा. यह जवाब बहुमत को जीताने वाला होगा और हर वो व्यक्ति जो राजस्थान की अस्मिता को चुनौती देगा, उसके दांत राजस्थान आज खट्टे करेगा.

राज्यसभा चुनाव को लेकर उन्होंने कहा कि जिस प्रकार का बहुमत कांग्रेस के पास है. जो स्नेह और आशीर्वाद राजस्थान की जनता का मिला है. उसको कोई भी षड्यंत्रकारी ताकत ना धूमिल कर सकती है, ना ही तरक्की की दौड़ को रोक सकती है.

यह भी पढ़ें.राज्यसभा- 2020 का चुनाव जारी...बोले अविनाश पांडे- जोड़-तोड़ में भाजपा कामयाब नहीं होगी, जीतेंगे दोनों प्रत्याशी

मंत्री बीडी कल्ला ने भी कि पूर्ण बहुमत का दावा किया और कहा कि दोनों सीटें हम जीतेंगे. उन्होंने राहुल गांधी को जन्मदिन की शुभकामनाएं दी और उनके स्वस्थ रहने की कामना की.

बता दें कि सुबह 9 बजे से शाम 4:00 बजे तक मतदान होगा. इस दौरान तमाम विधायक मताधिकार प्रयोग करेंगे. वहीं शाम 5 बजे मतगणना शुरू की जाएगी. जिसके बाद परिणाम जारी किए जाएंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details