राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

पूर्व मुख्यमंत्री के बयान पर सरकार के दो मंत्रियों दिया जवाब, कहा-वसुंधरा अपने शासन को याद करे पहले

श्रीगंगानगर जिले में किसान द्वारा खुदकुशी के मामले को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने गहलोत सरकार पर निशाना साधा है. जिसको लकेर कांग्रेस सरकार के दो मंत्रियों ने पलटवार किया है. विधानसभा से ठीक पहले पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे का किसानों को लेकर दिया गया है सोशल मीडिया पर बयान साफ दर्शाता है कि इस बार विधानसभा में विपक्ष पुरजोर तरीके से किसानों के कर्ज माफी के मुद्दे को उठाएगी.

By

Published : Jun 24, 2019, 6:57 PM IST

वसुंधरा राजे अपने शासन को याद करे पहले

जयपुर.श्रीगंगानगर के रायसिंहनगर में कर्ज के बोझ तले किसान की आत्महत्या पर पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने ट्वीट कर मौजूदा सरकार पर निशाना क्या ज्यादा बचाव में कांग्रेस के दो-दो मंत्री उतर आए परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास और उच्च तकनीक शिक्षा मंत्री सुभाष गर्ग ने पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राज्य को अपने शासन में हुई किसानों की आत्महत्या के आंकड़े याद दिलाएं

पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने सोशल मीडिया के जरिए ट्वीट कर श्रीगंगानगर की रायसिंहनगर में कर्ज के बोझ तले दबे किसान की आत्महत्या के मामले पर घोर निंदा की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने मौजूदा सरकार पर हर मोर्चे पर विफल होने का आरोप क्या लगाया. बचाव में उतरे सरकार के कैबिनेट मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास और राज्य मंत्री सुभाष गर्ग ने पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे को अपने कार्यकाल में हुए किसानों की मौत के आंकड़े याद दिलाएं.

VIDEO : किसान के खुदकुशी मामले में गहलोत सरकार के दो मंत्रियों ने वसुंधरा राजे के बयान पर किया पलटवार

परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे अभी भी अपने घमंड से नीचे नहीं आई हैं. प्रदेश की जनता ने बीजेपी को नकार दिया, उन्हें सत्ता के सिंहासन से हटा दिया, उसके बावजूद भी बीजेपी और बीजेपी के नेताओं में अभी भी इतना घमंड है. उन्हें अपने कार्यकाल की विफलता नजर नहीं आती. उन्होंने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे आज तो किसानों की मौत की बात कर रही हैं. लेकिन वह दिन कैसे भूल गई जब वह खुद मुख्यमंत्री थी और लोगों से मिलना और बात करना तो दूर बंगले के आसपास भी नहीं भटकने देती थीं.

जिस सरकार ने 5 साल तक किसी से भी मुलाकात ना की हो और कभी किसी की समस्याओं को नहीं सुना हो वह किस मुंह से किसानों की बात कर रही है. कांग्रेस ने जो वादा किया था उसे पूरा कर रही है. अगर बीजेपी को लगता है कि किसानों की कर्ज माफी नहीं हुई तो उन्हें जाकर उन किसानों से बात करनी चाहिए जिनको प्रमाण पत्र मिला है. कांग्रेस ने जो कहा वह करके दिखाया है. उन्होंने कहा कि बीजेपी को अभी भी घमंड से उतर जाना चाहिए वरना जिस घमंड के ऊपर छत ऊपर बैठे वहां से अगर गिरेंगे तो कहीं के नहीं रहेंगे.

वहीं दूसरी और तकनीकी शिक्षा राज्य मंत्री सुभाष गर्ग ने कहा कि वसुंधरा राजे किस मुंह से किसानों की कर्ज माफी पर बात कर रही है. सरकार ने सत्ता में आने के साथ ही सरकारी बैंकों का कर्ज माफ किए. कमर्शियल ऋण की प्रक्रिया के लिए मंत्रियों की कमेटी बनाई हुई है और लगातार वह इस पर काम कर रही है. जल्दी इसके अच्छे सकारात्मक परिणाम सामने आएंगे रही बात मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के बयान की तो वह दिन कैसे भूल गई जब केंद्र राज्य में उनकी सरकार थी लेकिन किसानों की कर्ज माफी नहीं हुई थी.

गर्ग ने कहा कि वसुंधरा राजे को अपने शासन के दौरान कितने किसानों ने आत्महत्या की उन आंकड़ों को देख लेना चाहिए. उस वक्त तो केंद्र और राज्य में बीजेपी की सरकार थी. उस वक्त कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी और प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत लगातार केंद्र सरकार से मांग करते रहे कि वह राज्य के किसानों की कर्जमाफी करें लेकिन उन्होंने कोई सहायता नहीं करी और अब बीजेपी के नेता घड़ियाली आंसू बहा रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details