राजस्थान

rajasthan

नगर निगम चुनाव : 18 अक्टूबर तक हो सकते हैं कांग्रेस उम्मीदवारों के नामों की घोषणा : धारीवाल

By

Published : Oct 16, 2020, 7:43 PM IST

यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल ने कहा कि नगर निगम चुनाव के लिए 18 अक्टूबर तक उम्मीदवारों के नाम घोषित हो सकते हैं. उन्होंने कहा कि 6 नगर निगमों के लिए अलग-अलग चुनाव घोषणा पत्र तैयार किए जाएंगे.

Municipal Corporation Election News,  Rajasthan Congress News
18 अक्टूबर तक हो सकते हैं उम्मीदवारों के नामों की घोषणा

जयपुर. नगर निगम जयपुर के चुनाव को लेकर एआईसीसी की ओर से बनाई गई कमेटी की शुक्रवार को बैठक हुई. बैठक में टिकट को लेकर नेताओं ने आपस में चर्चा की. इस बैठक में जिला प्रभारी मंत्री शांति धारीवाल, एआईसीसी के सचिव तरुण कुमार, मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास और पूर्व महापौर ज्योति खंडेलवाल शामिल हुए.

18 अक्टूबर तक हो सकते हैं उम्मीदवारों के नामों की घोषणा

इस दौरान जिला प्रभारी मंत्री शांति धारीवाल ने कहा कि इन नगर निगम चुनाव में कोटा, जोधपुर और जयपुर के 6 निगम के लिए अलग-अलग चुनाव घोषणा पत्र तैयार किए जाएंगे. उन्होंने कहा कि जिस तरीके से साल 2012-2013 में प्रशासन शहरों के संग अभियान चलाया गया था, उसी तर्ज पर 2021 में भी प्रशासन शहरों के संग अभियान चलाया जाएगा. जिसमें जितनी भी कॉलोनियां बनी हुई है, उनके अगर ले आउट पास हो चुके हैं और फॉर्मेलिटी पूरी हो गई हो तो उनको पट्टे दिए जाएंगे.

पढ़ें-भाजपा को सता रहा बगावत का डर...कई वार्डों में नाम तय लेकिन घोषणा नहीं

धारीवाल ने कहा कि बेहतर उम्मीदवार घोषित करने के लिए लगातार सकारात्मक चर्चा हो रही है और 18 अक्टूबर से नाम आना शुरू हो जाएगा. उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी में कोई आपस में झगड़ा नहीं है, जबकि भाजपा में अलग-अलग गुट बने हुए हैं. उन्होंने कहा कि भाजपा के पास नाम नहीं है तो वहीं कांग्रेस के हर सीट पर 4 से 5 उम्मीदवार टिकट की मांग कर रहे हैं.

शांति धारीवाल ने कहा कि इस बार जयपुर के दोनों निगम में कांग्रेस पार्टी जीत दर्ज करेगी, तो वहीं हाइब्रिड फार्मूला पर उन्होंने बिल्कुल साफ कह दिया कि वह फार्मूला अभी लागू है. लेकिन उसकी जरूरत पड़ेगी इसकी संभावना नहीं के बराबर है. उन्होंने कहा कि अगर जरूरत पड़ेगी तो चाहे कांग्रेस हो या भाजपा दोनों ही पार्टियां उस कानून का इस्तेमाल कर सकती है.

धारीवाल ने कहा कि कांग्रेस पार्टी का केवल एक बार जयपुर में मेयर बना, लेकिन किसी तरीके का कोई झगड़ा नहीं हुआ. जबकि भाजपा के पिछले कार्यकाल में लगातार अविश्वास प्रस्ताव आए और एक महापौर के बाद दूसरा महापौर कर 3 महापौर बदलने पड़े.

ABOUT THE AUTHOR

...view details