राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

डोटासरा और माकन ने की आंदोलन कर रहे किसानों पर मदन दिलावर के बयान की निंदा, कही ये बात

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा और प्रदेश कांग्रेस प्रभारी अजय माकन ने रविवार को भाजपा विधायक मदन दिलावर के किसानों को लेकर दिए गए बयान की निंदा की. उन्होंने कहा कि कार्रवाई नहीं किए जाने से लगता है कि ये सोच भारतीय जनता पार्टी की है. साथ ही हरियाणा में हुए लाठीचार्ज की कांग्रेस नेताओं ने भर्त्सना की. अजय माकन ने कहा कि किसानों पर केंद्र की मोदी सरकार कुठाराघात कर रही है और वो इस आंदोलन को बलपूर्वक दबाना चाहती है.

By

Published : Jan 11, 2021, 1:01 AM IST

rajasthan news, भाजपा और कांग्रेस, किसानों पर बयान, Congress leaders
गोविंद सिंह डोटासरा और अजय माकन ने भाजपा पर साधा निशाना

जयपुर.कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा और प्रदेश कांग्रेस प्रभारी अजय माकन ने रविवार को भाजपा विधायक मदन दिलावर की जमकर निंदा की. दोनों नेताओं ने कहा कि मदन दिलावर ने आंदोलन में शामिल किसानों को आतंकवादी और चिकन खाकर बर्ड फ्लू फैलाने वाला कहा है, उनके खिलाफ भाजपा की ओर से कोई कार्रवाई नहीं किए जाने से जाहिर होता है कि ये सोच मदन दिलावर की नहीं, बल्कि भारतीय जनता पार्टी की है.

गोविंद सिंह डोटासरा और अजय माकन ने भाजपा पर साधा निशाना

पढ़ें:राजस्थान कांग्रेस कार्यकारिणी की पहली बैठक, सभी पदाधिकारियों को जिला और ब्लॉक अध्यक्ष के साथ राजनीतिक नियुक्तियों के लिए पैनल बनाने का जिम्मा

वहीं, हरियाणा के करनाल में रविवार को हुए लाठीचार्ज की कांग्रेस नेताओं ने भर्त्सना की. उन्होंने किसानों पर लाठीचार्ज किया जाना दुर्भाग्यपूर्ण है. प्रदेश कांग्रेस प्रभारी अजय माकन ने इस मामले पर बोलते हुए कहा कि रविवार को हरियाणा में जो हुआ है, कुछ वैसा ही कुछ दिन पहले हरियाणा और राजस्थान की सीमा पर भी हरियाणा की पुलिस ने किया था. उन्होंने कहा कि लगातार शांतिपूर्वक आंदोलन कर रहे किसानों पर केंद्र की मोदी सरकार कुठाराघात कर रही है और वो इस आंदोलन को बलपूर्वक दबाना चाहती है. लेकिन, कांग्रेस पार्टी किसानों के साथ खड़ी है.

पढ़ें:हरियाणा में किसानों पर लाठीचार्ज की मुख्यमंत्री गहलोत ने की निंदा, ट्वीट कर कहा- किसके दबाव में है भाजपा सरकार

15 जनवरी को राजभवन का घेराव करेगी कांग्रेस

कांग्रेस पेट्रोल-डीजल की कीमतों में लगातार हो रही बढ़ोतरी और कृषि कानूनों के विरोध में 15 जनवरी को जयपुर में एक बड़ा प्रदर्शन करेगी. राजभवन का घेराव भी किया जाएगा. इस प्रदर्शन में जयपुर और आस-पास के जिलों के कार्यकर्ताओं और नेताओं को भी शामिल होने को कहा गया है.

बैठक में ब्लॉक की संख्या बढ़ाने की रखी गई मांग

राजस्थान कांग्रेस के पदाधिकारियों की पहली बैठक में एक मांग ये भी उठी कि प्रदेश में ब्लॉकों की संख्या बढ़ाई जाए. इस पर अजय माकन ने कहा कि प्रदेश कांग्रेस इस पर प्रस्ताव तैयार करके भेजे. वो इस पर बात करेंगे. दरअसल, अभी कांग्रेस में 400 ब्लॉक हैं. लेकिन, कांग्रेस कार्यकर्ता चाहते हैं कि ब्लॉकों की संख्या बढ़ाई जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details