राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

डोटासरा का नया प्लान, मोदी सरकार के खिलाफ चलेगा कांग्रेस का जन जागरण अभियान

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने मोदी सरकार के खिलाफ जन जागरण अभियान का ऐलान किया है. साथ ही उन्होने धरियावद और वल्लभनगर विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस की जीत का भी दावा किया है. पढ़ें पूरी खबर...

By

Published : Oct 31, 2021, 3:20 PM IST

Updated : Oct 31, 2021, 3:30 PM IST

डोटासरा, Govind Singh Dotasara
गोविंद सिंह डोटासरा

जयपुर. बढ़ती महंगाई सहित विभिन्न मुद्दों को लेकर कांग्रेस एक बार फिर 14 नवंबर से केंद्र की मोदी सरकार के खिलाफ जन जागरण अभियान शुरू करने जा रही है. 29 नवंबर तक चलने वाले अभियान के दौरान केंद्र सरकार की कथित जनविरोधी नीतियों से आम जन को अवगत कराने और लोगों को कांग्रेस पार्टी से जोड़ने का काम साथ-साथ चलेगा. प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने धरियावद और वल्लभनगर विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस की जीत का भी दावा किया है.

यह भी पढ़ें -जमीनी विवाद में दबंगों ने पूरे परिवार पर धारदार हथियारों से किया हमला, 12 लोग घायल

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने रविवार कहा कि जन जागरण अभियान के दौरान प्रदेश के सभी 50 हजार के करीब बूथों तक कांग्रेस का कार्यकर्ता पहुंचेगा. आम जनता को बढ़ती महंगाई और मोदी सरकार की कथित जनविरोधी नीतियों के खिलाफ जागरूक करेगा. डोटासरा ने कहा कि जन जागरण अभियान के तहत पेट्रोल पंपों पर अलग-अलग स्थानों पर विभिन्न कार्यक्रम चलाए जाएंगे.

डोटासरा का नया प्लान

यह भी पढ़ें -उपप्रधान चुनाव: रामगढ़ में कांग्रेस के अतर सैनी निर्विरोध जीते

विधानसभा चुनाव से पहले अपना कुनबा बढ़ाने में जुटी कांग्रेस

कांग्रेस पार्टी सोमवार से पार्टी कि सदस्यता अभियान का औपचारिक आगाज करेगी. डोटासरा के अनुसार 31 मार्च तक चलने वाले इस अभियान के दौरान विभिन्न कार्यक्रमों के जरिए कांग्रेस की सदस्यता अभियान को गति दी जाएगी. ज्यादा से ज्यादा लोगों को कांग्रेस की विचारधारा और पार्टी से जोड़ा जाएगा. डोटासरा ने इस दौरान भाजपा को निशाना साधते हुए कहा कि हमारी पार्टी मिस्ड कॉल पार्टी नहीं है. सदस्यता अभियान की शुरुआत के दौरान मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और प्रदेश कांग्रेस प्रभारी अजय माकन भी मौजूद रहेंगे.

यह भी पढ़ें -राठौड़ के सियासी कद को भाजपा नहीं करती स्वीकार, उनको बनाना चाहिए था प्रदेशाध्यक्ष, बन गए सतीश पूनिया: खाचरियावास

उपचुनाव में जीत का किया दावा

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने धरियावद और वल्लभनगर विधानसभा उपचुनाव में जीत का दावा किया है. डोटासरा ने कहा कि वल्लभनगर में पिछले चुनाव में मिली जीत के आंकड़े को इस बार कांग्रेस बढ़ाएगी. साथ ही जिस धरियावद विधानसभा सीट पर पिछले चुनाव में कांग्रेस को शिकस्त मिली थी, वहां भी उपचुनाव में कांग्रेस अच्छे मतों से जीत हासिल करेगी. डोटासरा ने कहा इस प्रकार के रुझान और रिपोर्ट हमें मिल रही है.

यह भी पढ़ें -विधायक कालीचरण सराफ के पीए के नाम पर ठगी का मामला, FIR दर्ज

पद आने से पहले जिस पार्टी में लड़ाई हो वो उसका अंत होने की ओर करता इशारा -

गोविंद डोटासरा ने इस दौरान केंद्र के मोदी सरकार और प्रदेश भाजपा पर भी निशाना साधते हुए कहा कि केंद्र में भाजपा की सरकार बनने के बाद अब बीजेपी पूरी तरह एक्सपोज हो चुकी है, क्योंकि वो जनता की उम्मीदों पर खरा नहीं उतर पाई है. वहीं राजस्थान में भाजपा स्थिति लड़खड़ा रही है. डोटासरा के अनुसार राजस्थान भाजपा को उठाने की कोशिश करें भी तो सफल नहीं हो सकती, क्योंकि यहां पर आने से पहले ही पद की लड़ाई शुरू हो गई है और जिस पार्टी में ऐसा होता है वो उस पार्टी के अंत की ओर इशारा होता है.

Last Updated : Oct 31, 2021, 3:30 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details