राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

कांग्रेस आउटरीच अभियान : 12 लाख से ज्यादा कोरोना पीड़ित परिवारों तक पहुंची कांग्रेस...सोनिया के संवेदना पत्र के साथ पहुंचेगी 'मदद'

कोरोना पीड़ितों को मदद दिलाने के लिए कांग्रेस आउटरीच अभियान चला रही है. इसके लिए 12 लाख से ज्यादा परिवारों का सर्वे किया गया है. जिनमें से 4000 ऐसे परिवारों का चयन किया गया है जिनमें कोरोना से किसी की मौत हुई है.

By

Published : Jul 23, 2021, 4:15 PM IST

Updated : Jul 23, 2021, 4:24 PM IST

कांग्रेस आउटरीच अभियान
कांग्रेस आउटरीच अभियान

जयपुर. पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा ने कांग्रेस के आउटरीच अभियान (Congress Outreach Campaign) की जानकारी देते हुए बताया कि जिस घर में कोरोना से मौत हुई है, उस घर में सोनिया गांधी का संवेदना पत्र पहुंचेगा, साथ ही संभव मदद भी की जाएगी. उन्होंने कहा कि मरीज की RT-PCR रिपोर्ट पॉजिटिव रहते अगर मौत हुई है तो उसे कोरोना मृतक माना जाएगा.

उन्होंने बताया कि राजस्थान में कांग्रेस पार्टी की ओर से कोरोना से प्रभावित परिवारों की सहायता के लिए आउटरीच कार्यक्रम चलाया जा रहा है. जिसके जरिए कांग्रेस पार्टी उन परिवारों तक पहुंच रही है, जिन परिवारों में किसी की कोरोना से मृत्यु हुई हो. राजस्थान में कांग्रेस पार्टी ने इस काम के लिए हर ब्लॉक में 10 कोरोना योद्धा बनाए हैं.

पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा ने दी अभियान की जानकारी

ऐसे में 4000 कोरोना योद्धा इस काम में जुटे हुए हैं. बीते 1 महीने से चल रहे इस अभियान में कांग्रेस पार्टी ने राजस्थान में करीब 12 लाख परिवारों से संपर्क किया है. जिनमें से करीब 4000 परिवार ऐसे सेलेक्ट किए गए हैं, जिनमें किसी का निधन हुआ है. अब ऐसे परिवारों को कांग्रेस पार्टी की ओर से सोनिया गांधी के नाम का संवेदना पत्र तो पहुंचेगा ही, इसके साथ ही वंचित परिवारों को सरकारी योजनाओं का लाभ दिलाया जाएगा.

पढ़ें- Delta Plus Variant के बढ़ते केस पर CM गहलोत ने जताई चिंता, प्रदेशवासियों से की सावधानी बरतने की अपील

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि इस आउटरीच कार्यक्रम से कोरोना के चलते अनाथ हुए बच्चों, विधवा हुई महिलाओं या जिन परिवारों ने अपने बच्चों को खो दिया उन तक मदद पहुंचाई जाएगी. कांग्रेस पार्टी अस्पतालों से भी कोरोना के चलते अपनी जान गंवाने वाले लोगों की लिस्ट मंगवा रही है. इस लिस्ट को राजस्थान कांग्रेस की तरफ से एआईसीसी को भिजवाया जाएगा.

राजस्थान कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद डोटासरा ने कहा कि राजस्थान में सरकार ने अच्छा पैकेज दिया है. पार्टी का प्रयास है कि सरकारी लाभ अधिकतम पीड़ितों तक पहुंचे. डोटासरा ने कहा कि ऐसे परिवारों के बच्चों को आरटीई के तहत पढ़ाई में भी प्राथमिकता दी जाएगी. साथ ही आवश्यकता होगी तो निजी स्कूलों से भी ऐसे बच्चों की सहायता करने के लिए कहा जाएगा. पोस्ट कोविड के चलते हुई मौत को भी अगर rt-pcr रिपोर्ट पॉजिटिव आई तो मौत कोविड-19 मानी जाएगी.

Last Updated : Jul 23, 2021, 4:24 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details