राजस्थान

rajasthan

Mehangai Hatao Rally in Jaipur: कांग्रेस आलाकमान, सिलेंडर और पेट्रोल पंप का कट आउट आकर्षण का केंद्र

By

Published : Dec 12, 2021, 11:36 AM IST

Updated : Dec 12, 2021, 1:38 PM IST

जयपुर के विद्याधर नगर में आज कांग्रेस की ओर से महंगाई हटाओ रैली का आयोजन (Mehangai Hatao Rally in Jaipur) किया जा रहा है. इस रैली में कांग्रेस आलाकमान और पेट्रोल पंप का कट आउट (Petrol Pump CutOuts) आकर्षण का केंद्र बना हुआ है.

Mehangai Hatao Rally in Jaipur, Petrol Pump CutOuts are centre of Attraction
सिलेंडर और पेट्रोल पंप के कट आउट आकर्षण का केंद्र

जयपुर. राजधानी जयपुर के विद्याधर नगर स्टेडियम में कांग्रेस केंद्र सरकार के खिलाफ महंगाई हटाओ महारैली (Mehangai Hatao Rally in Jaipur) कर रही है. स्टेडियम परिसर पूरी तरह कांग्रेस के रंग में रंगा हुआ है. कांग्रेस की ध्वज पताका, राहुल गांधी, सोनिया गांधी और प्रियंका गांधी के बड़े-बड़े कटआउट पूरे स्टेडियम में लगे हुए हैं, जो आकर्षण के केंद्र भी बने हुए हैं. वहीं, स्टेडियम में सिलेंडर और पेट्रोल पंप के कट आउट के माध्यम से केंद्र सरकार पर निशाना साधा जा रहा है.

Mehangai Hatao Rally in Jaipur

पढ़ें- Congress Mehangai Hatao Rally में राहुल गांधी का शंखनाद, मुख्य मंच पर बिना पद के एकमात्र नेता पायलट रहेंगे मौजूद

शाह डीजल ₹100, मोदी पेट्रोल 110 और स्मृति गैस ₹900+ दर्शाते हुए स्टेडियम में लगे बड़े-बड़े कटआउट देश में बढ़ती महंगाई को इंगित कर रही है. विद्याधर नगर स्टेडियम और इसके आस-पास ऐसे सैकड़ों कट आउट लगे हुए हैं जो कांग्रेस की महंगाई हटाओ रैली के दौरान आकर्षण के केंद्र भी बने हुए हैं.

इसके साथ ही स्टेडियम में राहुल गांधी, सोनिया गांधी और प्रियंका गांधी के 40 से 50 फुट ऊंचे कट आउट भी लगे हुए हैं, जो कांग्रेसी कार्यकर्ताओं और समर्थकों के सामने आलाकमान के कद का आभास भी करा रहे हैं. इसके साथ ही पेट्रोल पंप और सिलेंडर के कटआउट (Petrol Pump CutOuts are centre of Attraction ) जगह-जगह लगे हैं. जयपुर में हो रही इस महारैली के जरिए केंद्र सरकार को न सिर्फ पेट्रोल-डीजल और सिलेंडर के दाम पर घेरने की कोशिश है बल्कि इनके दाम कम करने की अपील भी की जा रही है.

कांग्रेस कार्यकर्ताओं से बातचीत

कांग्रेस कार्यकर्ताओं से ईटीवी भारत ने की बातचीत

कांग्रेस की महंगाई हटाओ रैली को लेकर बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता और नेताओं ने जयपुर पहुंचकर केंद्रीय मोदी सरकार पर जुबानी हमला बोला. रैली स्थल पर कांग्रेस से जुड़े कार्यकर्ता अपना विरोध जाहिर करने के लिए पेट्रोल पंप और एलपीजी के बड़े-बड़े कटआउट भी साथ में लेकर आए तो वहीं ऊंट गाड़ी की सवारी पर एलपीजी का सिलेंडर रखकर भी यह लोग रैली स्थल पर पहुंचे. ईटीवी भारत की टीम ने की इन कार्यकर्ताओं से बातचीत की.

प्रदर्शनकारी कांग्रेसी कार्यकर्ताओं का कहना था की महंगाई हटाओ रैली के माध्यम से केंद्र की सोई हुई मोदी सरकार को जगाने का काम कांग्रेस करेगी. इनके अनुसार आज देश में महंगाई चरम सीमा पर है और आम लोगों का जीना मुहाल हो चुका है. पेट्रोल डीजल के बढ़ते दाम और एलपीजी की बढ़ती कीमतों ने हर घर का बजट बिगाड़ दिया है, ऐसे में इस रैली के जरिए केंद्र की मोदी सरकार को उखाड़ फेंकने का आह्वान किया जाएगा.

कांग्रेस कार्यकर्ता

पढ़ें- Mehangai Hatao Rally: सोनिया गांधी भी हो सकती हैं शामिल, CM गहलोत ने ट्वीट कर किया स्वागत

कांग्रेस की इस महारैली में राजस्थान के अलावा यूपी, बिहार, तमिलनाडु और दूसरे कई राज्यों के सेवादल, एनएसयूआई और यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ता भी भाग लेने पहुंचे हैं. जिन्होंने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि उन्होंने महंगाई को लेकर आंखें मूंद रखी है. आम जनता महंगाई से त्रस्त है और यही दर्द अब छलक रहा है. नतीजा आज पूरे देश के कांग्रेसी कार्यकर्ता एकजुट होकर केंद्र सरकार के खिलाफ हुंकार भर रहे हैं.

Last Updated : Dec 12, 2021, 1:38 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details